Exclusive Interview: लालू के लाल तेजस्वी बोले -''आराम से बनेगी हमारी सरकार''

बिहार चुनावों की पृष्ठभूमि में ज़ी मीडिया द्वारा किये गए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि नितीश कुमार की पार्टी दूर तक कोई चुनौती नहीं है, उनकी असली लड़ाई बीजेपी से है..

Exclusive Interview: लालू के लाल तेजस्वी बोले -''आराम से बनेगी हमारी सरकार''

नई दिल्ली.  बिहार चुनावों में बिन लालू सब सून नहीं लग रहा है राजद के नेताओं को क्योंकि अब तेजस्वी यादव एक परिपक्व नेता की शक्ल में सामने आये हैं. चुनावों की पृष्ठभूमि में तेजस्वी ने ज़ी मीडिया के सवालों का जिस अंदाज़ में सामना किया, उससे एक बात तो तय है कि तेजस्वी जीतें भले ही नहीं, टक्कर देने की कोशिश पूरी करेंगे.  

''लालू दिलों में हैं, पोस्टर में नहीं'' 

लालू के चेहरे के बिना लगाए गए आरजेडी के चुनावी पोस्टरों की वजह जब पूछी गई तो तेजस्वी यादव ने राजनीतिक जवाब देते हुए कहा कि लालू को पोस्टरों में जगह नहीं चाहिए, वो लोगों के दिलों में बसते हैं. उन्होंने कहा कि आरजेडी का मतलब है लालू प्रसाद यादव. मैं सीएम पद का प्रत्याशी हूँ इसलिए मेरा चेहरा सामने रखा गया है किन्तु सर्वेसर्वा तो लालू जी ही हैं. 

''हम जीतने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं''

तेजस्वी ने कहा कि हम चुनाव लड़ने के लिए नहीं लड़ रहे हैं बल्कि चुनाव जीतने के लिए लड़ रहे हैं. महागठबंधन की लड़ाई जेडीयू से नहीं है बल्कि बीजेपी से है. अभी सबको सम्मानजनक सीटें मिली हैं आरजेडी लेफ्ट और कांग्रेस हमेशा बीजेपी के खिलाफ रही हैं. जो महागठबंधन छोड़ के गए हैं वो ज्यादा सीटें मांग रहे थे.

ढेरों चुनावी वादे कर डाले हैं तेजस्वी ने  

तेजस्वी ने कहा हम आराम से सरकार बना रहे हैं. सरकार बनाने के बाद हम राज्य को दस लाख नौकरियाँ देंगे. शिक्षा के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करना हमारा लक्ष्य होगा.  हर ब्लॉक में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल होने चाहिए. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की कोशिश करेंगे. साढ़े चार लाख नौकरियाँ खाली हैं. शिक्षा विभाग में पुलिस विभाग में सीटें खाली पड़ी हैं, नितीश ने नहीं भरी. जूनियर इंजीनियर्स नहीं हैं, डॉक्टर्स नहीं हैं नर्सेज नहीं हैं अस्पतालों में स्पोर्टिंग स्टाफ नहीं है. एक लाख की आबादी पर सिर्फ सतत्तर पुलिसमैन हैं.  नीतीश कुमार ने कारखाने नहीं लगाए बल्कि हाथ खड़े कर दिए. 

''नितीश कुमार कुर्सी के नेता हैं'' 

मुख्यमंत्री नितीश कुमार पर बिहार में जंगलराज की स्थापना का आरोप लगाते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नितीश कुमार कुर्सी से चिपके रहने वाले सीएम हैं. सेवा के लिए या काम के लिए नहीं बल्कि वे सीएम बनने के लिए राजनीति कर रहे हैं. नीतीश कुमार के कारण बीजेपी की सीटें घटेंगी. नितीश कुमार की पार्टी हमारी लड़ाई में दूर दूर तक नहीं है. लोगों में नितीश के खिलाफ गुस्सा है. 

''बिहार है बेहाल नितीश राज में'' 

बिहार की बदहाली पर जम कर बोले तेजस्वी. उन्होंने कहा - बीजेपी और जेडीयू की सरकार में अपराध बढ़ा है. नीतीश के कार्यकाल में साठ घोटाले हुए हैं, किसी पर कार्रवाई नहीं की गई. घोटालेबाज खुले घूम रहे हैं. बिना चढ़ावों के कोई काम नहीं होता. बालिकागृह के आरोपियों को जीडीयू से टिकट मिला है.  कोरोना काल में 145 दिन नितीश घर से बाहर नहीं निकले थे. हम लोगों ने मजदूरों की सैलेरी दी, उनको राशन पहुंचाया. लॉकडाउन में दूसरे राज्यों में फंसे बिहार के मजदूरों की आवाज हमने लगातार उठाए. बिहार में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है, स्कूलों में सिर्फ खिचड़ी खिलाई जा रही है. बेरोजगारी पलायन गरीबी भुखमरी एक भी कारखाना नहीं. शिक्षा स्वास्थ्य आदि सभी व्यवस्थाएं चौपट हैं. इस बार अस्सी लाख लोग बाढ़ से पीड़ित थे, सरकार ने कुछ नहीं किया.ये बिहार का हाल है. 

तेजस्वी यादव का पूरा इंटरव्यू आप यहां देख सकते हैं-

ये भी पढ़ें. Bihar Election: "बिहार में JDU से ज़्यादा सीटें जीतेगी LJP"

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234