कोरोना से जुड़ी 10 बड़ी ब्रेकिंग, जानिए किन-किन 5 राज्यों में लगा कर्फ्यू

दिन ब दिन कोरोना के मामले भारत में भी बढ़ते जा रहे हैं और लगभग पूरे देश को इस वक्त लॉकडाउन किया जा चुका, है इसके साथ ही 2 राज्यों और 3 केंद्र शासित प्रदेशों में आज से कर्फ्यू लागू किया गया है. आपको कोरोना से जुड़ी 10 बड़ी ब्रेकिंग से रूबरू कराते हैं.

कोरोना से जुड़ी 10 बड़ी ब्रेकिंग, जानिए किन-किन 5 राज्यों में लगा कर्फ्यू

नई दिल्ली: भारत में भी कोरोना वायरस का खतरा अब लगातार बढ़ता दिख रहा है और इसी बढ़ते हुए खतरने को देखते हुए देश के अब तक 24 को राज्यों लॉकडाउन किया जा चुका है और इसमें केंद्र शासित प्रदेशों की संख्या मिला दें तो वो आंकड़ा 8 का है इन जगहों को 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है.

10 बड़ी ब्रेकिंग

1. देश में कोरोना के कुल मामले 471, अब तक 9 की मौत
2. पंजाब, महाराष्ट्र, चंडीगढ़, दिल्ली और पुड्डुचेरी में कर्फ्यू 
3. केंद्र शासित प्रदेश समेत 30 राज्यों में लॉकडाउन 
4. देश के 548 जिलों में लॉकडाउन
5. आज से देश भर में घरेलू उड़ानों पर रोक
6. दिल्ली के शाहीन बाग को खाली कराया गया
7.यूपी में ग्रेटर नोएडा यमुना एक्सप्रेसवे सील 
8. उत्तराखंड में भी आज से कर्फ्यू लगेगा
9. दुनियाभर में कोरोना से 16,505 मौत 
10. इटली में 6,077, अमेरिका में 552 मौत

कोरोना से कहां-कहां कर्फ्यू?

दिल्ली
चंडीगढ़
पुडुच्चेरी
महाराष्ट्र 
पंजाब 

वहीं असम, त्रिपुरा और हरियाणा को से पूरी तरह बंद कर दिया गया है. लॉकडाउन के बावजूद कुछ लोग घरों से बाहर निकल कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लोगों से लॉकडाउन को गंभीरता से लेने की अपील की है. ताजा हालात देखते हुए पीएम मोदी की कही हुई बातें काफी जरूरी है क्योंकि लोग पूरी तरह से लॉकडाउन को लेकर सीरियस नजर नहीं आ रहे.

"मामले की गंभीरता को समझिए"

केंद्र सरकार की तरफ से निर्देश जारी किया गया है, जिसके तहत अगर कोई लॉकडाउन का पालन नहीं करता है तो उसपर कानूनी एक्शन लिया जा सकता है. इससे इतर दिल्ली पुडुच्चेरी महाराष्ट्र और पंजाब  में लॉकडाउन के बाद कर्फ्यू भी लगा है औऱ फिर एक ट्वीट भारतीय रेल  की तरफ से भी आया.

रेल मंत्रालय के ट्वीट में लिखा गया है कि "भारतीय रेल  कभी युद्धकाल में भी नहीं रुकी. कृपया परिस्थितियों की गम्भीरता समझिए, घर में ही रहिये."

कोरोना के मामले देश में ज्यादा ना बढ़ें इसके लिए हर विभाग हर नेता, अपनी-अपनी तरफ से हर कोशिश कर रहा है लेकिन इसके बावजूद हालियां आंकड़ें बताते हैं.

देश में लगातार बढ़ रही है कोरोना मरीजों की संख्या

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद 471 हो गई है. केरल में पिछले 24 घंटे में 28 नए मामले सामने आ गए हैं. अबतक कुल 9 लोगों की मौत हो चुकी है. कुल मिलाकर देश के सामने इस वक्त कोरोना को लेकर समस्याएं बढ़ ही रही हैं.

इन सबसे इतर यमुना एक्सप्रेस-वे को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है और सिर्फ इमरजेंसी के मामलों में ही यहां से गाड़ियों के निकलने की बात कही जा रही है. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बने हालात को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लखनऊ में समीक्षा बैठक की थी.

इसे भी पढ़ें: कोरोना के चार चरणों के बारे में पूरी जानकारी, जानिए हमारा देश किस चरण में है?

देश के अलग-अलग राज्यों से आते आंकड़ें तो यहीं बता रहा हैं कि हमें लॉकडाउन को लेकर पूरी गंभीरता दिखानी होगी और कोरोना के खिलाफ अपनी लड़ाई को सोशल डिस्टेनसिंग और होम आइसोलेशन जैसे हथियारों के साथ लड़ते रहना होगा.

इसे भी पढ़ें: पूरे देश में लॉकडाउन हुआ तो क्या होगा? जानिए यहां

इसे भी पढ़ें: कोरोना के जन्मदाता देश चीन को अमेरिकी राष्ट्रपति ने कुछ इस अंदाज में 'धोया'