केद्रीय मंत्री ने किया ऐलान, विमान हादसे के पीड़ितो को मिलेगा राहत कोष

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी  ने विमान दुर्घटना के बाद हालात और राहत उपायों का जायजा लिया. पुरी ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक उड्डयन अधिकारियों और पेशेवरों के साथ विचार-विमर्श करेंगे. उन्होंने मुआवजे की घोषण भी की है.

केद्रीय मंत्री ने किया ऐलान, विमान हादसे के पीड़ितो को मिलेगा राहत कोष

कोझिकोडः केरल में हुए विमान हादसे की बारीकी जानने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी शनिवार को कोझिकोड पहुंचे. उन्होंने कारिपुर एयरपोर्ट पर हुए हादसे वाले स्थल का निरीक्षण किया और दुर्घटना ग्रस्त विमान के मलबे को देखा.

मंत्री ने विमान दुर्घटना के बाद हालात और राहत उपायों का जायजा लिया. पुरी ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक उड्डयन अधिकारियों और पेशेवरों के साथ विचार-विमर्श करेंगे. 

स्थिति का लिया जायजा
केंद्रीय मंत्री ने हादसे में दो पायलट समेत 18 लोगों की मौत की बात स्पष्ट की और कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि 127 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. शुक्र है कि विमान में आग नहीं लगी.

मंत्री ने उन टेबल टॉप की उस भौगोलिक स्थिति के बारे में भी जिक्र किया जो कि इस विमान हादसे की प्रथम दृष्ट्या वजह है. नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि भारी बारिश के कारण विमान रनवे से फिसल गया और घाटी में गिरकर दो टुकड़े हो गया. 

मुआवजे का ऐलान भी किया
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने विमान हादसे में मारे गए लोगों के परिजन से संवेदना प्रकट की है. उन्होंने कहा कि वह हादसे में मारे गए 18 लोगों के परिवार के साथ शोक संवेदना प्रकट करते हैं.

हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि, अंतरिम राहत के रूप में हम प्रत्येक मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये और मामूली चोटों वालों को 50,000 रुपये का भुगतान करेंगे.

विमान हदासे में 18 की मौत, राहत कार्य करने वालों पर कोरोना का साया

केरल विमान हादसे में मृतकों की संख्या 17, घायलों को भेजा अस्पताल