जानें कौन हैं 'अरुण राय बनारस वाले', क्यों देश भर में हो रही इनकी चर्चा?

अरुण राय वह शख्स हैं जिन्हें 100 करोड़ वां टीका लगा है. वह दिव्यांग हैं और वाराणसी के रहने वाले हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2021, 04:02 PM IST
  • अरुण पीएम के संसदीय सीट वाराणसी के रहने वाले हैं
  • वह नई दिल्ली में अपने एक दोस्त के पास घूमने आए थे

ट्रेंडिंग तस्वीरें

जानें कौन हैं 'अरुण राय बनारस वाले', क्यों देश भर में हो रही इनकी चर्चा?

नई दिल्ली: कोरोना टीकाकरण का 100 करोड़ का लक्ष्य पूरा कर आज देश जश्न मना रहा है. इसी बीच देश भर में एक शख्स की खूब चर्चा हो रही है. ये हैं अरुण राय बनारस वाले. आइये जानते हैं कि अरुण राय कौन हैं और क्यों चर्चा में है.

अरुण को लगा 100 करोड़ वां टीका
दरअसल अरुण राय वह शख्स हैं जिन्हें 100 करोड़ वां टीका लगा है. खास बात यह है कि अरुण राय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट वाराणसी के रहने वाले हैं और दिव्यांग हैं. 

दिल्ली आए थे घूमने और मशहूर हो गए
अरुण राय ने बताया है कि जब वह घूमने दिल्ली आए थे, तब यहां 70 करोड़ टीके लगे थे. तब से ही उन्होंने तय करके रखा था कि 100 करोड़ वां टीका वही लगाएंगे. अरुण राय बताते हैं कि वह दिल्ली में अपने दोस्त के पास थे और उसी दोस्त ने टीके के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए कहा था. इसके बाद अरुण राय ने दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में टीके के लिए स्लॉट बुक किया था. अरुण कहते हैं कि यह बस संयोग है कि उन्हें दिल्ली में टीका लगा.

ये भी पढ़ें- Drug Case: अनन्या पांडे के घर NCB की रेड, जारी हुआ समन

पीएम मोदी मिले और पूछे कई सवाल

जब अरुण को 100 करोड़ वां टीका लगा तो पीएम नरेंद्र मोदी ने उनसे मुलाकात कर बधाई दी. पीएम नरेंद्र मोदी ने अरुण राय से पूछा कि यह उनका पहला टीका है या दूसरा. इस पर अरुण ने कहा कि यह पहला टीका है. फिर पीएम ने पूछा कि उन्होंने अब तक कोरोना का टीका क्यों नहीं लगवाया था. इस सवाल के जवाब में अरुण ने कहा कि वह खांटी बनारसी हैं. टीकाकरण की शुरुआत के वक्त उन्हें टीके को लेकर कुछ शंका थी लेकिन बाद में उन्होंने टीका लगवाकर खुद को सुरक्षित करने का फैसला लिया.

पर अरुण को इस बात का अफसोस
अरुण बेहद खुश हैं कि टीका लगने के बाद प्रधानमंत्री से मिलने का उन्हें मौका मिला. लेकिन वह पीएम के साथ एक सेल्फी भी लेना चाहते थे लेकिन नहीं ले सके.

ये भी पढ़ें- 100 करोड़ टीके से देश में जश्न, पर विपक्षी नेताओं ने वैक्सीन पर हर दिन उगला जहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़