दिल्ली में लगी आग के बीच मलबे से 14 लोग निकाले गये, राहत कार्य जारी

 पश्चिम विहार वेस्ट थाना क्षेत्र के उद्योग नगर स्थित ओकाया कंपनी की इमारत में बृहस्पतिवार तड़के अचानक आग लग गई. इसे बुझाने वाले दमकलकर्मियों पर इमारत का एक हिस्सा गिर गया जिससे कई लोग इसमें दब गये थे. अब उनमें से 14 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 2, 2020, 01:35 PM IST
    • दिल्ली में लगी आग के बीच मलबे से 14 लोग निकाले गये
    • फैक्ट्री में आग की बात सुबह 4:23 बजे पता चली
    • राहत कार्य जारी
  दिल्ली में लगी आग के बीच मलबे से 14 लोग निकाले गये, राहत कार्य जारी

दिल्ली: पश्चिम विहार वेस्ट थाना क्षेत्र के उद्योग नगर स्थित ओकाया कंपनी की इमारत में बृहस्पतिवार तड़के अचानक आग लग गई थी. आग बुझाने गये  दमकलकर्मियों पर इमारत का एक बड़ा हिस्सा गिर गया जिससे कई कर्मी उसमें फंस गये थे, जिनमें से 14 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. हमारे संवाददाता ने बताया कि बिल्डिंग का काफी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो चुका है, अगर ये अपने आप नहीं गिरती है तो बाद में बिल्डिंग को गिराना पड़ सकता है क्योंकि ये बहुत कमजोर हो चुकी है.

फैक्ट्री में आग की बात सुबह 4:23 बजे पता चली

दिल्ली दमकल विभाग के प्रमुख अतुल गर्ग के मुताबिक, फैक्ट्री में आग की बात सुबह 4:23 बजे पता चली. इसके बाद दमकल की 7 गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया. हालांकि, आग के बाद फैक्ट्री के एक हिस्से में अचानक धमाका हो गया, जिससे इमारत ढह गई और दमकलकर्मियों समेत कुछ अन्य लोग उसमें फंस गए. इमारत में कुल कितने लोग फंसे हैं, यह साफ नहीं है.

राहत कार्य जारी

बताया जा रहा है कि ढही इमारत के मलबे में कुछ लोग दबे हुए हैं, इनमें दमकलकर्मी भी हैं. घटनास्थल पर बचाव व राहत का काम जारी है. मौके पर दमकल की 30 गाड़ियां मौजूद हैं और आग बुझाने का काम जारी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं घटना पर नजर बनाए हुए हूं. फंसे हुए लोगों के सकुशल निकलने की आशा करता हूं. पुलिस के मुताबिक घायलों में दो की हालत गंभीर है और दोनों दमकलकर्मी हैं. इनके अलावा 10 दमकलकर्मी घायल हैं। इनका इलाज पश्चिम विहार स्थित बालाजी एक्शन अस्पताल और मंगोलपुरी स्थित संजय गांधी अस्पताल में चल रहा है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में लगी आग बुझाने वाले दमकलकर्मियों पर गिरी इमारत

ट्रेंडिंग न्यूज़