Punjab: मंत्रिमंडल विस्तार में दिखा सिद्धू का जलवा, 15 मंत्रियों ने ली शपथ

नए मंत्रिमंडल विस्‍तार के लिए मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने शनिवार को राज्‍यपाल के साथ मुलाकात की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2021, 05:53 PM IST
  • मनप्रीत बादल और ब्रम्ह मोहिंद्रा भी बने मंत्री
  • कई पुराने मंत्रियों की हुई छुट्टी

ट्रेंडिंग तस्वीरें

Punjab: मंत्रिमंडल विस्तार में दिखा सिद्धू का जलवा, 15 मंत्रियों ने ली शपथ

नई दिल्ली: पंजाब की कांग्रेस सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार हो चुका है. इसमें प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का जलवा साफतौर पर दिखा. उनके कई करीबी साथियों को चरणजीत सिंह चन्नी के मंत्रिमंडल में मंत्री बनाया गया गया है. 

राज्‍यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने रविवार को चंडीगढ़ के राजभवन में नए मंत्रियों को शपथ ग्रहण कराई. कुल 15 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की.

कई मंत्रियों की हुई छुट्टी

 

नए मंत्रिमंडल विस्‍तार के लिए मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने शनिवार को राज्‍यपाल के साथ मुलाकात की थी. इस मंत्रिमंडल में जहां कुछ नए चेहरे हैं तो कई की छुट्टी हो गई है. सिद्धू के सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा की पत्नी रजिया सुल्ताना को कैबिनेट में जगह दी गई है. 

मनप्रीत बादल और ब्रम्ह मोहिंद्रा भी बने मंत्री

सबसे पहले पहले ब्रह्म मोहिंद्रा ने शपथ ली. वह 6 बार के विधायक हैं. उनके बाद मनप्रीत सिंह बादल को शपथ दिलाई गई. मनप्रीत सिंह अमरिंदर सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। वह लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं. उन्‍होंने अकाली दल को छोड़ कांग्रेस का दामन था.

ये लोग बने मंत्री

भारत भूषण आशु, रणदीप सिंह नाभा और राजकुमार वेरका ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली. साथ ही संगत सिंह गिलजियां, विजय इंदर सिंगला परगट सिंह, अमरिंदर सिंह राजा वडिंग और गुरकीरत सिंह कोटली ने मंत्री पद की शपथ ली. 

फतेहगढ़ साहिब की अमलोह सीट से विधायक रणदीप सिंह नाभा, राजकुमार वेरका, कैप्टन के धुर विरोधी संगत सिंह गिलजियान, भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान परगट सिंह ने भी मंत्री पद की शपथ ले ली है. 

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार आज, 7 मंत्री ले सकते हैं शपथ

गौरतलब है कि राहुल गांधी और केंद्रीय आलाकमान के साथ लंबी बैठकों के बाद पंजाब के नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने कैबिनेट का गठन कर दिया जिसमें प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के करीबियों को जगह मिली है तो साथ ही कैप्टन के कई विरोधियों को भी. मंत्रिमंडल के नए चेहरों ने पंजाब के गवर्नर हाउस में शपथ ली. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़