विमान हादसे में 18 की मौत, राहत कार्य करने वालों पर कोरोना का साया

केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने उन सभी कर्मियों के लिए सेल्फ क्वारंटाइन होने के निर्देश जारी किए हैं, जो कि हादसे में राहत कार्य के लिए सहयोगी रहे हैं. यह डर इसलिए भी अधिक है कि विमान हादसे का शिकार एक यात्री कोरोना से संक्रमित पाया गाया है.

विमान हादसे में 18 की मौत, राहत कार्य करने वालों पर कोरोना का साया

नई दिल्लीः केरल के कोझिकोड के पास हुए विमान हादसे से पूरे देश में शोक है. कोरोना संकट के बीच शुक्रवार को केरल के दो बड़ी आपदाएं आफत बनकर टूट पड़ीं. भूस्खलन से मारे गए लोगों के बीच विमान हादसा नई समस्या बनकर उभरा.

इस पर भी कोरोना संक्रमण का डर कोढ़ में खाज जैसा है. घटना स्थल पर फंसे लोगों को निकाल लेने के बाद अब हादसे के वजहों की जांच की जा रही है. ताजा अपडेट के मुताबिक मृतकों की संख्या 18 हो गई है. 

CVR बरामद करने की कोशिश जारी
जानकारी के मुताबिक, विमान हादसा कैसे हुआ, इसकी जांच में सफलता मिल रही है.  नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के  अफसरों ने बताया है कि विमान का डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर (DFDR) बरामद कर लिया गया है. इससे हादसे की वस्तुस्थिति जानने में पूरी मदद मिलेगी.

इसके साथ ही कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर (CVR) को बरामद करने के लिए फ्लोरबोर्ड को काटा जा रहा है. दोनों रिकॉर्डरों की मदद से हादसे की सही वजह सामने आ जाएगी. 

राहत कर्मियों को सेल्फ क्वारंटाइन होने के निर्देश
विमान हादसे के साथ ही इतने सारे लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग और यात्रा करके आने के कारण कोरोना संक्रमण का खतरा है. ऐसे में केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने उन सभी कर्मियों के लिए सेल्फ क्वारंटाइन होने के निर्देश जारी किए हैं, जो कि हादसे में राहत कार्य के लिए सहयोगी रहे हैं. 

एक मृतक यात्री कोरोना संक्रमित था
यह डर इसलिए भी अधिक है कि विमान हादसे का शिकार एक यात्री कोरोना से संक्रमित पाया गाया है. PTI के मुताबिक, मंत्री केटी जलील ने इसकी जानकारी दी है. मंत्री केटी जलील ने इस बात की पुष्टि की है कि मरने वाले 18 लोगों की कोरोना टेस्टिंग भी कराई गई थी.

जिसके बाद मृतकों में से एक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इससे सुरक्षा व सहायता में लगे कर्मियों के लिए एक नया संकट खड़ा हो गया है. 

केरल विमान हादसे में मृतकों की संख्या 17, घायलों को भेजा अस्पताल

कोझिकोड एयरपोर्ट की तरह और भी रनवे हैं खतरनाक, जानिए कहां-कहां है डर