जम्मू कश्मीरः कई घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद जवानों ने दो आतंकियों को किया ढेर

इससे पहले पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लश्कर का कमांडर उमर मुश्ताक खांडे पंपोर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में फंस गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2021, 04:13 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • कई घंटे तक चली मुठभेड़
जम्मू कश्मीरः कई घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद जवानों ने दो आतंकियों को किया ढेर

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां सुरक्षाबलों को पंपोर मुठभेड़ में बड़ी सफलता मिली है. मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर उमर मुश्ताक और एक अन्य आतंकवादी मारे गए हैं. लश्कर का आतंकवादी उमर कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल था. वह दो पुलिसकर्मियों की हत्या में भी संलिप्त था. ये दोनों आतंकवादी एक इमारत में छिपे थे जिसे सुरक्षाबलों ने चारो तरफ से घेर लिया था.

कई घंटे तक चली मुठभेड़
 कई घंटे की मुठभेड़ के बाद ये दोनों आतंकी मारे गए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा है कि मुठभेड़ स्थल से बड़ी मात्रा में गोली-बारूद बरामद हुए हैं. इलाके में तलाशी अभियान जारी है. पुंछ के जंगल में छिपे आतंकवादियों को निष्क्रिय करने के लिए सुरक्षाबलों का अभियान छठवें दिन भी जारी है. 

दो पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल था उमर
इससे पहले पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लश्कर का कमांडर उमर मुश्ताक खांडे पंपोर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में फंस गया है. खांडे उन आतंकवादियों में शामिल है, जिन्हें इस साल अगस्त में पुलिस द्वारा एक हिटलिस्ट जारी किए जाने के बाद से सुरक्षा बल निशाना बना रहे हैं. पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने ट्वीट किया कि खांडे इस साल की शुरुआत में श्रीनगर जिले के बघाट में दो पुलिसकर्मियों की हत्या की घटना में कथित रूप से शामिल था.

पुंछ के जंगल में आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी
जम्मू कश्मीर में सेना के सात जवानों की हत्या करने में शामिल आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी है. पुंछ के जंगल में सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहे हैं. यहां अधिकारियों ने बताया कि सेना और पुलिस के संयुक्त तलाश दल ने पुंछ के मेंढर इलाके में जैसे ही अभियान फिर से शुरू किया तो गोलियां चलने की आवाज सुनी गयी. बहरहाल अभी यह स्पष्ट नहीं है कि तलाश दलों ने आतंकवादियों को उकसाने के लिए यह गोलीबारी की या आतंकवादियों के साथ फिर से मुठभेड़ शुरू हुई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़