कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में एक साथ 4 लोगों की मौत, राज्य में 335 लोग संक्रमित

कोरोना वायरस के प्रकोप से भारत में सबसे अधिक महाराष्ट्र ही प्रभावित है. प्रदेश में 335 लोग अब तक इससे प्रभावित हैं और कुल 16 लोग अपनी जान गवां चुके हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 1, 2020, 10:37 PM IST
    • तबलीगी जमात के मरकज में कई कोरोना संक्रमित शामिल हुए थे जिससे कई राज्यों में इसका खतरा और अधिक गहरा गया है.
    • महाराष्ट में बुधवार को कोरोना के 18 नए मामले सामने आए. मुंबई के सीएसटी रेलवे पुलिस स्टेशन का एक कॉन्स्टेबल भी कोरोना से संक्रमित मिला.
कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में एक साथ 4 लोगों की मौत, राज्य में 335 लोग संक्रमित

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर थमता नजर नहीं आ रहा है. यहां पर 4 और लोगों की मौत हो गई है. सभी मौतें मुंबई में हुई हैं. राज्य में अब तक 16 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 335 है.

मुंबई में कोरोना के मरीजों की संख्या 181 है. जिन चार लोगों की मौत हुई है उनकी उम्र 50 से 75 साल के बीच है.

झुग्गी धारावी तक पहुंचा कोरोना

आपको बता दें कि आज ही मुंबई में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी में कोरोना पॉजिटिव का केस सामने आया. धारावी में कोरोना वायरस का ये पहला पॉजिटिव केस है. मरीज की उम्र 56 साल है और उसका इलाज चल रहा है. उनके परिवार के 8 से 10 लोगों को क्वारनटीन में रखा गया है. मरीज जहां पर रहता है उस इमारत को सील कर दिया गया है.

बता दें कि धारावी मुंबई में 15 लाख लोगों की घनी आबादी वाला क्षेत्र है, जो 613 हेक्टेयर में फैला हुआ है.धारावी में लाखों की संख्या में दिहाड़ी मजदूर और छोटे कारोबारी रहते हैं. कोरोना की वजह से इन सभी की जिंदगी खतरे में पड़ गई है.

महाराष्ट्र में आज 18 नए मामले आए

गौरतलब है कि महाराष्ट में बुधवार को कोरोना के 18 नए मामले सामने आए. मुंबई के सीएसटी रेलवे पुलिस स्टेशन का एक कॉन्स्टेबल भी कोरोना से संक्रमित मिला. इसके बाद हड़कंप मच गया है. रेलवे पुलिस के इस कॉन्स्टेबल को 30 मार्च को कल्याण के रुकमणी बाई हॉस्पिटल से कस्तूरबा में भर्ती कराया गया था, जहां उसका कोरोना टेस्ट किया गया था. अब उसका रिजल्ट पॉजिटिव आ गया है.

भारत में अब बढ़ेगी कोरोना मरीजों की संख्या, लेकिन घबराने की जरुरत नहीं

तबलीगी जमात की वजह से कई राज्यों तक पहुंचा कोरोना

आपको बता दें कि तबलीगी जमात के मरकज में कई कोरोना संक्रमित शामिल हुए थे जिससे कई राज्यों में इसका खतरा और अधिक गहरा गया है. तबलीगी जमात के लोगों ने पूरे देश में कोरोना का खतरा बढ़ा दिया है. आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में ही देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 459 नए मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से अकेले 164 केस सीधे-सीधे दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी गतिविधियों में हिस्सा लेने वाले लोगों से जुड़े हैं.

मोबाइल में छिपा मौत का वायरस, क्या है आपके फोन का कोरोना कनेक्शन !

 

ट्रेंडिंग न्यूज़