Law and Order: UP में 16 जिलों के SSP और SP समेत कई आला अफसरों का ट्रांसफर

उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर हमेशा विपक्ष राज्य सरकार पर हावी रहता है. हाल के कुछ दिनों में बढ़ीं आपराधिक घटनाओं में कमी लाने के लिए योगी सरकार ने कई पुलिस अधिकारियों का तबादला किया है.

Law and Order: UP में 16 जिलों के SSP और SP समेत कई आला अफसरों का ट्रांसफर

लखनऊ: उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर हमेशा विपक्ष राज्य सरकार पर हावी रहता है. हाल के कुछ दिनों में बढ़ीं आपराधिक घटनाओं में कमी लाने के लिए योगी सरकार ने कई पुलिस अधिकारियों का तबादला किया है. उत्तरप्रदेश सरकार ने 43 से भी अधिक पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है.

16 जिलों के SP भी हटाये गए

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में मंगलवार को भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के 43 अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया गया है. इस फेरबदल में 16 जिलों के पुलिस अधीक्षक भी बदले गए हैं. अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्‍थी ने मंगलवार की शाम तबादला सूची जारी की.

क्लिक करें- Iran के परमाणु वैज्ञानिक की हत्या रिमोट कंट्रोल से की जाने की आशंका

इन जिलों में बनाये गए नये पुलिस अधीक्षक

आपको बता दें कि कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कई जिलों के पुलिस अधीक्षक भी बदले गए हैं. आईपीएस अधिकारी अमरेंद्र प्रसाद सिंह को सोनभद्र, चक्रेश मिश्र को संभल, सुकीर्ति माधव को शामली, डॉक्‍टर कौस्‍तुभ को संतकबीरनगर, अपर्णा गौतम को औरैया, सुनीति को अमरोहा, विपिन टाडा को बलिया, अविनाश पांडेय को मैनपुरी और  नीरज कुमार जादौन को हापुड़ का नया SP तैनात किया गया है.

इनके अलावा अमित कुमार द्वितीय को चंदौली, प्रमोद कुमार को ललितपुर, अशोक कुमार मीना को फतेहगढ़, अजय कुमार को फिरोजाबाद, प्रशांत वर्मा को कन्‍नौज, हेमंत कुटियाल को बलरामपुर और सतपाल को फतेहपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

क्लिक करें- Corona In Delhi: बेकाबू संक्रमण के बीच केजरीवाल सरकार ने घटाए RT-PCR के दाम

अपर सचिव गृह मंत्रालय अवनीश अवस्थी ने बताया कि संजीव सुमन और रवि कुमार को पुलिस उपायुक्‍त लखनऊ आयुक्तालय तथा अभिषेक को पुलिस उपायुक्‍त गौतम बुद्ध नगर आयुक्तालय के पद पर तैनाती दी गयी है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234