close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू कश्मीर में फिर ग्रेनेड अटैक, अब तक तीन बार हो चुका है हमला

आतंकवादियों ने श्रीनगर में ग्रेनेड फेंका. 5 लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है. जिसकी वजह से श्रीनगर में माहौल तनावपूर्ण हो गया है. 

जम्मू कश्मीर में फिर ग्रेनेड अटैक, अब तक तीन बार हो चुका है हमला
कश्मीर में तीसरी बार ग्रेनेड हमला

श्रीनगर: श्रीनगर के लाल चौक सिटी सेंटर से कुछ ही दूर हरि सिंह हाई स्ट्रीट बाजार में फिर से आतंकवादियों के ग्रेनेड फेंका. समाचार एजेन्सी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार 5 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर आई है. बाजार में दुकानें बंद तो थी लेकिन रेहड़ी-पटरी वालों ने  अपनी दुकानें इलाके में लगा रखी थीं.  ये हमला हाई सेक्योरिटी जोन में किया गया है. कड़ी सुरक्षा के बावजूद आतंकवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया. अभी मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

गौरतलब है कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से जम्मू कश्मीर में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. इलाके में शांति बनाए रखने के लिए बीते 5 अगस्त से हाई सेक्योरिटी लगाई गई है. और घाटी में कई प्रकार के प्रतिवंध लगाए गए हैं. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है एवं आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

5 सितंबर के बाद से जम्मू कश्मीर में अब तक 3 ग्रेनेड हमले किए जा चुके है-

14 दिन पहले जवानों पर फेंका गया था ग्रेनेड

28 सितंबर को, आतंकवादियों ने शहर श्रीनगर के नवा कदल इलाके में कानून व्यवस्था पर तैनात CRPF की 38 बटालियन के जवानों ग्रेनेड फेंका था. हालांकि, वे इस हमले में सफल नहीं हो पाए थे.

7 दिन पहले भी हुआ था ग्रेनेड अटैक

शनिवार 5 अक्टूबर,  जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में डिप्टी कमिश्नर के दफ्तर के बाहर भारी सुरक्षा वाले कॉम्प्लेक्स के एक सुरक्षा गश्ती दल पर संदिग्ध आतंकियों द्वारा ग्रेनेड फेंके जाने से कम से कम 10 लोग घायल हुए थे.  ये हमला श्रीनगर से 55 किलोमीटर दूर अनंतनाग शहर में किया गया था.