पश्चिम बंगाल की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से 5 की मौत

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के नैहाटी इलाके में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो जाने से पांच लोगों की मौत हो गयी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 3, 2020, 07:03 PM IST
 पश्चिम बंगाल की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से 5 की मौत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में शुक्रवार को अचानक विस्फोट हो गया, जिससे फैक्ट्री में मौजूद 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना मिलने पर आनन-फानन में फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने में जुट गई. हालांकि, अभी तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है. 

बहुत दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज

आपको बता दें कि जब फैक्ट्री में विस्फोट हुआ तो इसकी आवाज बहुत दूर तक सुनाई दी. स्थानीय लोगों का कहना है कि धमाके के कारण फैक्ट्री के आसपास की कई इमारतों को नुकसान हुआ है. धमाके के बाद चारों तरफ अफरा-तफरी मच गयी.  मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने स्थिति को संभाला और फिलहाल राहत-बचाव का कार्य किया जा रहा है.

ममता बनर्जी राजनीति में व्यस्त

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस पूरे घटना क्रम से इतर नागरिकता कानून पर राजनीति करने में व्यस्त हैं. उनके क्रिया कलापों से ऐसा लगता है कि जैसे उन्हें बंगाल के मौलिक विषयों से कोी मतलब ही नहीं है. नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजेंस (एनआरसी) व सिटिजेनशिप एमेंडमेंट एक्ट (सीएए) के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस अध्यक्षा व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सिलीगुड़ी शहर में एक महाजुलूस और रैली आयोजित की. ममता बनर्जी केंद्र सरकार के खिलाफ प्रतिदिन कोलकाता की सड़कों पर निकल कर पुलिस और प्रशासन की मदद से विरोध करती हैं जिससे आम जनता को भी तकलीफ उठानी पड़ती हैं.

पीयूष गोयल बोले- विपक्ष लोगों को भड़का रहा

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मुंबई में शुक्रवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के पक्ष में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गोयल ने कहा कि राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) सरकारी योजनाओं और नीतियों को लागू करने में मदद करता है लेकिन विपक्ष एनपीआर के जरिये लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है.

ये भी देखें- PM मोदी ने पाकिस्तान को बोला तो 'दीदी' बुरा मान गईं!

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़