close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रदूषण पर आम आदमी पार्टी ने भाजपा को घेरा

दिल्ली में दीपावली के बाद प्रदूषण का स्तर बढ़ने को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भाजपा नेताओं को खूब खरी-खोटी सुनाई. इस दौरान उन्होंने भाजपा नेताओं से कुछ सवाल भी पूछे.

प्रदूषण पर आम आदमी पार्टी ने भाजपा को घेरा
संजय सिंह, राज्यसभा सांसद

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए भारतीय जनता पार्टी को प्रदूषण के मसले पर जमकर कोसा है. संजय सिंह ने कहा कि भाजान प्रदूषण जैसे संवेदनशील मुद्दे पर भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है.

संजय सिंह का भाजपा पर वार

राज्यसभा सांसद ने इस दौरान ये भी कहा कि "प्रदूषण को कम करने के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़े पैमाने पर इस दिवाली लेजर लाइट शो का आयोजन किया. अफसोस की बात है कि भारतीय जनता पार्टी ऐसे मौकों का गलत फायदा उठाती है, वो दिल्ली सरकार द्वारा चलाए अभियान को विफल करने के प्रयास करती रहती है".

उन्होंने इस दौरान भाजपा नेता कपिल मिश्रा का नाम लिए बिना जमकर कोसा. कपिल के दिवाली वाले एक बयान के बाद से वह सुर्खियों में बने हुए हैं. इसपर संजय सिंह ने कहा कि "भाजपा के लोगों ने, मीडिया के कुछ जाने पहचाने लोगों ने इस दिवाली का जो माहौल खराब किया वह बेहद निंदा जनक है. यह दर्शाता है किस प्रदूषित मानसिकता से भाजपा अरविंद केजरीवाल के खिलाफ काम कर रही है"

इसके साथ ही आप नेता संजय सिंह ने ये भी कहा कि यह बड़े ही शर्म की बात है कि जहां छोटे-छोटे बच्चों ने पटाखे नही जलाया और अपने माता-पिता के साथ लेजर शो में शामिल होकर दीपावाली का उत्सव मनाया, वहीं दूसरी तरफ भाजपा के लोगों ने प्रदूषण फैलाने वाले पटाखे जलाकर ट्वीट करके लोगों को उकसाया.

अपनी सरकार की पीठ थपथपाई

उन्होंने इस दौरान अपने सरकार के कामकाज की तारीफ करते हुए कहा कि कि हमारे प्रयासों से दिल्ली में 25 फीसदी तक प्रदूषण का स्तर कर हुआ है. जिसकी पूरे देश में तारीफ हुई. लेकिन हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में पराली जलाई गई. जिससे प्रदूषण का स्तर फिर से बढ़ा. मीडिया के माध्यम से संजय सिंह ने भाजपा नेताओं से सवाल पूछते हुए कहा कि अगर दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ेगा तो क्या भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के बच्चों और परिवार वालों को उसका नुकसान नहीं होगा? उन्होंने ये भी कहा कि ऐसे नेताओं को शर्म आनी चाहिए, जो ऐसी बात करते हैं और लोगों को उकसाते हैं.