वैक्सीन लगवाने के बाद चुंबक बन गया ये शख्स! लोहा, सिक्का सब शरीर से चिपक जा रहे

अब महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में क्या सच्चाई है, उसकी जानकारी सभी को होनी चाहिए.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2021, 10:49 PM IST
  • तेजी से फैल रहा है इस शख्स का वीडियो
  • डॉक्टर्स ने कहा-जांच है जरूरी
वैक्सीन लगवाने के बाद चुंबक बन गया ये शख्स! लोहा, सिक्का सब शरीर से चिपक जा रहे

नई दिल्लीः महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप यकीन नहीं करेंगे की ऐसा भी हो सकता है. दरअसलस, एक परिवार का दावा है कि कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद उनके परिवार के एक बुजुर्ग का शरीर चुंबक की तरह काम करने लगा है.  मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनके शरीर पर सिक्के, लोहे आसानी से चिपक जा रहे हैं. 

जांच के आदेश
दरअसल, ये खबर जबसे लोगों के सामने आई है लोग विश्वास ही नहीं कर रहे थे. इस मामले में अब महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में क्या सच्चाई है, उसकी जानकारी सभी को होनी चाहिए. इसके पीछे कोई चिकित्सीय कारण है या कुछ और यह सच जल्द सामने आना चाहिए. इसलिए हमने इस मामले की जांच का आदेश दिया है.'

परिवार ने वीडियो भी बनाया
हैरानी की बात ये भी है कि परिवार ने अपनी इस चीज को प्रमाणित करने के लिए एक वीडियो भी बनाया है. इसमें साफ दिखाई पड़ता है कि उनके शरीर से चम्मच, छोटी प्लेट और घर में इस्तेमाल की जाने वाले वाले छोटे बर्तन और चम्मच चिपके हुए हैं.

ये भी पढ़ेंः JNU में दरवाजा तोड़कर घुसे छात्रों ने लाइब्रेरी में दो दिन से किया कब्जा, कर्मचारियों को भी पीटा

हैरान हैं डॉक्टर्स
परिवार ने इस घटना का वीडियो बनाया और जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी. प्रशासन की ओर से भी डॉक्टर्स की एक टीम बुधवार को यहां जांच के लिए पहुंची और वे भी इसे देख हैरत में पड़ गए. अरविंद सोनार की जांच करने पहुंचे डॉ अशोक थोरात ने बताया कि इस मामले में जांच जारी है. यह रिसर्च का विषय है और अभी इस पर कोई भी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगा. फिलहाल हम इसकी रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार को भेजेंगे और उनके निर्देश के मुताबिक काम किया जायेगा.

शुरू में परिवार को लगा पसीने के करण हुआ है ऐसा
नासिक के शिवाजी चौक इलाके में रहने वाले 71 वर्षीय अरविंद जगन्नाथ सोनार ने 2 जून को कोवीशील्ड की दोनों डोज पूरी की थी. इसके बाद उन्होंने दावा किया कि उनके शरीर में यह पावर आई है. पहले परिवार को ऐसा लगा कि शायद पसीने की वजह से उनकी बॉडी में यह चिपक रहा है, लेकिन कई बार ऐसा होने पर उन्हें उनकी धारणा भी बदलने लगी.

ये भी पढ़ेंः UP Politics: CM योगी और अमित शाह की बैठक खत्म, डेढ़ घंटे हुआ मंथन

परिवार ने कई तरीकों से इसकी पुष्टि की है
अरविंद के बेटे जयंत में बताया, 'मैं न्यूज देख रहा था. इसी दौरान मैंने पापा के कंधे से चिपके हुए कुछ सिक्के देखे. शुरू में मुझे लगा कि शायद वे सो रहे थे और उठे तो यह पसीने के कारण बेड पर पड़े सिक्के चिपक गए होंगे. कुछ देर बाद उन्होंने कुछ और चीजों को चिपकाया तो हमारी धारणा बदलने लगी. हालांकि, हमने इस बात की पुष्टि के लिए उन्हें नहलाया और फिर से चेक किया तो लोहे के हलके सामान उनकी बॉडी से चिपक रहे थे.'

बेटे ने और मामले होने का दावा किया
अरविंद सोनार के बेटे बताते हैं कि उन्होंने यूट्यूब पर एक वीडियो देखा था जिसमें दिल्ली का कोई शख्स यह बता रहा था कि कोरोना की सेकंड डोज लेने के बाद उसके शरीर में चुंबकीय शक्ति पैदा हो गई है. हालांकि, जब तक इस मामले की जांच नहीं हो जाती और कोई पुख्ता प्रमाण नहीं मिलता, तब तक अरविंद सोनार के दावे की भास्कर पुष्टि नहीं करता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़