Kerala: कोरोना काल के बाद कोच्चि बंदरगाह पहुंचा पहला लग्जरी क्रूज

केरल में कोच्चि बंदरगाह पर मुंबई से नवनिर्मित क्रूज टर्मिनल पर बुधवार को पहला लग्जरी क्रूज लाइनर एमवी एम्प्रेस पहुंचा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 23, 2021, 08:19 PM IST
  • पहला लग्जरी क्रूज लाइनर एमवी एम्प्रेस केरल पहुंचा
  • कोरोना काल के बाद कोच्चि पहुंचा पहला लग्जरी पोत
Kerala: कोरोना काल के बाद कोच्चि बंदरगाह पहुंचा पहला लग्जरी क्रूज

नई दिल्ली:  देश के समुद्री तट से सटे हुए राज्य केरल में कोरोना का कहर अब तक विकराल है. रोजाना हजारों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं. महामारी की वजह से राज्य का पर्यटन भी बहुत प्रभावित हुआ है.

ऐसे में स्वदेशी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये सरकार ने बड़ी पहल की है. कोरोना काल के बाद पहला लग्जरी क्रूज कोच्चि बंदरगाह पर पहुंच गया है. 

पहला लग्जरी क्रूज लाइनर एमवी एम्प्रेस केरल पहुंचा

 

केरल में कोच्चि बंदरगाह पर मुंबई से नवनिर्मित क्रूज टर्मिनल पर बुधवार को पहला लग्जरी क्रूज लाइनर एमवी एम्प्रेस पहुंचा. इसी के साथ केरल में महामारी के बाद स्वदेशी पर्यटन को प्रोत्साहित करने की शुरुआत हो गई है. लक्षद्वीप जाने वाले क्रूज लाइनर में 1200 यात्री सवार थे. 

यह यहां कुछ देर के लिए रुका था, जिसके बाद 300 यात्री तट पर पर्यटन के मकसद से उतर गए. केरल पर्यटन विभाग ने सैलानियों का गर्मजोशी से स्वागत किया और मार्शल वेलाकाली नर्तकों और महिलाओं ने पारंपरिक परिधान में उनका अभिवादन किया.

कोरोना काल के बाद कोच्चि पहुंचा पहला लग्जरी क्रूज

‘कॉर्डेलिया क्रूज’ के स्वामित्व वाला यह पोत कोविड-19 के विनाशकारी प्रभाव के बाद अत्याधुनिक टर्मिनल पर पहुंचने वाला पहला लग्जरी क्रूज है. एक सैलानी के मुताबिक, मैं मध्य प्रदेश के इंदौर से हूं. यह उत्साह बढ़ाने वाला स्वागत है. हम कोच्चि के कुछ विरासती इलाकों में घूमेंगे. सैलानियों का स्वागत केरल पर्यटन में संयुक्त निदेशक आर राधाकृष्णन और उप निदेशक टीजी अभिलाष समेत अन्य शीर्ष अधिकारियों ने किया. 

ऑन-शोर टूर पहुंचा केरल

शहर की समृद्ध संस्कृति और इतिहास का एक नमूना तलाशने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ये एक ऑन-शोर टूर है. केरल के पर्यटन मंत्री पी ए मोहम्मद रियास ने कहा कि घरेलू पर्यटकों का आगमन महामारी से प्रेरित संकट पर काबू पाने के लिए केरल पर्यटन के पूर्ण पैमाने पर बहाली के लिए एक आशाजनक शुरुआत है. इसके बाद पर्यटकों को मट्टनचेरी और फोर्ट कोच्चि ले जाया गया. 

ये भी पढ़ें- रोहित और विराट को पछाड़ शिखर धवन ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, फिर भी T20 World Cup से बाहर

केरल पर्यटन विभाग ने किया गर्मजोशी से स्वागत

केरल लॉकडाउन में छुट्टियां मनाने के लिए एक सुरक्षित जगह है. टीकाकरण से लेकर बायो-बबल मॉडल तक केरल में है. कंपनी के मुताबिक, कोर्डेलिया क्रूज के केरल में पहुंचने पर मिले गर्मजोशी वाले स्वागत के लिए हम केरल पर्यटन विभाग के आभारी हैं और आशा करते हैं कि दुनिया हमारे उपमहाद्वीप में ध्यान देगी. हमारे पास इंटरनेशनल क्वॉलिटी और लोकल पर्यटन का संगम है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़