ओडिशा के बाद इस राज्य ने भी बढ़ाया लॉकडाउन, जानिए क्या है स्थिति

ओडिशा के बाद अब पंजाब ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के नेतृत्व में हुई पंजाब कैबिनेट की बैठक में शुक्रवार को यह फैसला लिया गया. कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पंजाब ने ही सबसे पहले कर्फ्यू लगाया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 10, 2020, 09:18 PM IST
    • प्रदेश के मुख्य सचिव केबीएस सिद्धू ने कहा, पंजाब में मंत्रीमंडल ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल/एक मई तक बढ़ाने का फैसला किया.
    • . मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के नेतृत्व में हुई पंजाब कैबिनेट की बैठक में शुक्रवार को यह फैसला लिया गया.
ओडिशा के बाद इस राज्य ने भी बढ़ाया लॉकडाउन, जानिए क्या है स्थिति

नई दिल्ली: भारत में लगातार आ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को लेकर अटकलों का दौर है. दरअसल कोरोना से एक मात्र बचाव सोशल डिस्टेंसिंग है और इसी को आधार मानते हुए लॉकडाउन किए जाने का फैसला किया गया था. लेकिन जैसे-जैसे इसके खत्म होने का समय नजदीक आ रहा, इसके आगे बढ़ाए जाने की आशंकाएं भी बन रही हैं. अभी तक ओडिशा ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई है. जानकारी के मुताबिक पंजाब भी लॉकडाउन बढ़ा रहा है. 

पंजाब में बढ़े हैं मामले
ओडिशा के बाद अब पंजाब ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के नेतृत्व में हुई पंजाब कैबिनेट की बैठक में शुक्रवार को यह फैसला लिया गया. कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पंजाब ने ही सबसे पहले कर्फ्यू लगाया था. पंजाब में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. अब तक 132 केस सामने आए हैं. राज्य में 11 लोगों की मौत इस महामारी से हो चुकी है. 

देश में हुई है 206 लोगों की मौत
प्रदेश के मुख्य सचिव  केबीएस सिद्धू ने कहा, पंजाब में मंत्रीमंडल ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल/एक मई तक बढ़ाने का फैसला किया. 14 अप्रैल के बाद से इसे 15 दिन के लिए और बढ़ाया गया है. कोरोना वायरस की भयावहता को देखते हुए देश के कई राज्यों ने इसके खत्म होने से पहले ही लॉकडाउन को बढ़ाना शुरू कर दिया है. देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 6761 पहुंच गया है. अब तक 206 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 896 नए मामले सामने आए हैं. 37 मौत की मौत पिछले 24 घंटे में हुई है. 24 घंटे में सबसे ज्यादा मामले और सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. 

'कोरोना से बचने का उपाय, वैक्सीन नहीं बनने तक लागू रखें लॉकडाउन'

कोरोना पर भी मुस्लिम कार्ड खेल रहे हैं विपक्ष के कट्टरपंथी नेता

ट्रेंडिंग न्यूज़