सोनभद्र के बाद अब यूपी के चंदौली में बड़ा हादसा, योगी ने मुआवजे की घोषणा की

जहां 28 फरवरी को सोनभद्र में खनन के दौरान खदान में 5 मजदूर गिर गए थे. अभी उनका रेस्क्यू जारी ही था कि इसी बीच चंदौली में बड़ा हादसा घटित हो गया. गंगा नदी के बीचोंबीच यात्रियों से भरी नाव दो हिस्सों में टूट गई जिसमें 1 शव बराबद किया गया और फिलहाल 4 लोग लापता हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2020, 03:39 PM IST
    • योगी ने की मुआवजे की घोषणा
    • चंदोली घटना के बाद कई लोग अभी तक लापता
 सोनभद्र के बाद अब यूपी के चंदौली में बड़ा हादसा, योगी ने मुआवजे की घोषणा की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक हादसे घटित हो रहे हैं. सोनभद्र के ओबरा थाना इलाके के बिल्ली मारकुंडी खनन क्षेत्र में 28 फरवरी को खदान धसने के बाद लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. जिसमें अब तक दो घायल लोग और पांच शव निकाले जा चुके हैं. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया था. जबकि अब तक निकाले गए 5 शव में से दो का पोस्टमार्टम कल कराया जा चुका है. बाकी के 3 शव को आज निकाला गया है. उनका पोस्टमार्टम आज किया जाएगा.

शाहीन बाग में खत्म हो जाएगा प्रदर्शन? धारा 144 लागू.

जांच में जुटी प्रशासन

इस हादसे में मृतक मजदूरों की पहचान सुरेंद्र कुमार पुत्र भूखन 25 वर्ष, छोटेलाल पुत्र भूखन 30 वर्ष, राम प्रहलाद पुत्र रामचंद्र 30 वर्ष, गुलाब पुत्र देवराज 25 वर्ष, शिवचरण पुत्र शिवधारी 30 वर्ष के रूप में की गई है. सोनभद्र के अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि अभी तक कुल 7 लोगों को निकाला जा चुका है. जिनमें दो को घायल अवस्था में निकाला गया था और इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया था. जहां से उन्हें वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया. हालांकि जांच के बारे में पूछे जाने पर प्रशासनिक अधिकारियो का कहना है कि इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की जाएगी और जो भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. 

प्रज्ञा ठाकुर को गिरफ्तार करने वाले पुलिस अफसर को उद्धव ने बनाया मुंबई कमिश्नर.
 

चंदौली हादसा

सोनभद्र और चंदौली की घटना के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद सोनभद्र में मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये और घायलों को पचास-पचास हजार रुपये मुआवजा राशि, जनपद चंदौली की घटना में मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा राशि दिए जाने और घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर किए जाने के निर्देश दिए हैं. इसकी जानकारी योगी ने अपने ट्विटर अकाउंट से भी दी. 

वहीं आज चंदौली में भी बड़ा हादसा हुआ है. जहां गंगा नदी के बीचोंबीच यात्रियों से भरी नाव दो हिस्सों में टूट गई. इस हादसे में 1 का शव बरामद हुआ, जबकि 4 लोग लापता हैं. दोनों ही हादसों पर शोक संवेदना जताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुआवजे की घोषणा की है.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़