Madhya Pradesh: वायुसेना का विमान मिराज-2000 क्रैश, पायलट सुरक्षित

प्रशासनिक तौर पर अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस लड़ाकू विमान ने ग्वालियर के महाराजपुरा एयरवेज से उड़ान भरी थी अथवा अन्य किसी स्थान से.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2021, 04:41 PM IST
  • जानिए पायलट ने कैसे बचाई जान
  • जमीन में धंस गया था विमान
Madhya Pradesh: वायुसेना का विमान मिराज-2000 क्रैश, पायलट सुरक्षित

भिंडः मध्य प्रदेश के भिंड जिले में वायुसेना का लड़ाकू विमान मिराज-2000 गुरुवार की सुबह क्रैश होने के बाद खेत में जा गिरा और जमीन में धंस गया. इस विमान को उड़ा रहा पायलट सुरक्षित बच गया. भारतीय वायुसेना ने इस हादसे के कारणों की जांच के आदेश दे दिए हैं.

पायलट ने बचाई अपनी जान
भिंड के नगर पुलिस अधीक्षक आनंद राय ने बताया है कि गुरुवार को भिंड के देहात थाना क्षेत्र के मनकाबाद में हादसा हुआ. इस लड़ाकू विमान को जो पायलट चला रहा था, उसने पैराशूट के सहारे अपनी जान बचाई.

दिए गए जांच के आदेश
प्रशासनिक तौर पर अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस लड़ाकू विमान ने ग्वालियर के महाराजपुरा एयरवेज से उड़ान भरी थी अथवा अन्य किसी स्थान से. फिलहाल पायलट सुरक्षित है और उसका चिकित्सकीय परीक्षण कराया जा रहा है. वायुसेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक पायलट पैराशूट से जमीन की बढ़ रहा है. कहा जा रहा है यह वीडियो गुरुवार को भिंड में हुए विमान हादसे के पायलट का ही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़