'हैप्पीनेस पाठ्यक्रम' का हिस्सा बनेंगी अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं. आने से पहले मेलानिया ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में चलाया जाने वाला 'हैप्पीनेस पाठ्यक्रम' का हिस्सा बनने की बात कही है. इसके बाद से दिल्ली सरकार काफी उत्साहित नजर आ रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 20, 2020, 02:14 PM IST
    • 25 फरवरी को करेंगी हैप्पीनेस क्लास
    • केजरीवाल खुद करेंगे मेलानिया का स्वागत
'हैप्पीनेस पाठ्यक्रम' का हिस्सा बनेंगी अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप

नई दिल्ली: दिल्ली की सत्ता में अरविंद केजरीवाल की तीसरी बार वापसी हो गई है. सत्ता मिलते ही अरविंद केजरीवाल को एक बड़ी खुशखबरी भी मिली है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया भारत के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. यह दौरा 24 व 25 फरवरी को किया जाएगा जिसे लेकर देश में तैयारियां शुरू की जा चुकी है. इसी बीच आने से पहले मेलानिया ट्रंप की तरफ से खबर आई है कि वह भारत आकर दिल्ली के सरकारी स्कूल का भी दौरा करेंगी. मेलानिया  यह दौरा 25 फरवरी को करेंगी.

राम मंदिर निर्माण के लिए 'ट्रस्ट' की पहली बैठक में लिए गए कई अहम फैसले.

बता दें कि मेलानिया न सिर्फ स्कूल का जायजा लेंगी बल्कि स्कूल में चलाया जाने वाला हैप्पीनेस करिकुलम में भी शामिल होंगी. यानी मेलानिया करीब 1 घंटे तक इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगी जिसे लेकर दिल्ली सरकार भी उत्साहित है. खबरों की मानें तो मेलानिया का स्वागत खुद अरविंद केजरीवाल और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया करेंगे. मेलानिया हैप्पीनेस करिकुलम क्लास का न सिर्फ जायजा लेंगी बल्कि क्लास का हिस्सा बन कर वहां मौजुद छात्रों को भी देखेंगी कि यह क्लास उनको किस तरह से मदद कर रहा है.

केजरीवाल और शाह की हुई मुलाकात, लेकिन शाहीन बाग पर नहीं हुई बात.

क्या है हैप्पीनेस पाठ्यक्रम
स्कूलों में यह कार्यक्रम शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की पहल से शुरू की गई थी. यह क्लास कक्षा नर्सरी से लेकर 8वीं के छात्र-छात्राओं को प्रतिदिन 45 मिनट के लिए दिया जाता है. कक्षा में बच्चों को मेडिटेशन करवाया जाता है और आत्मविश्वास को बढ़ावा देने के लिए कई कहानियां और चीजों के बारे में बताया जाता है. जिससे बच्चे विभिन्न प्रकार के तनावों से भी मुक्त हो जाते हैं. यह हैप्पीनेस करिकुलम 2016 से चलाया जा रहा है

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़