• कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 5,79,357 और अबतक कुल केस- 18,03,695: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 11,86,203 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 38,135 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 65.43% से बेहतर होकर 65.77% पहुंची; पिछले 24 घंटे में 40,574 मरीज ठीक हुए
  • IIT खड़गपुर ने एक पोर्टेबल रैपिड डायग्नोस्टिक डिवाइस विकसित किया
  • जो मात्र 400 रुपये की खर्च में एक घंटे के भीतर कोविड-19 संक्रमण का पता लगा सकता है
  • स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं, जो 8 अगस्त 2020 से लागू होंगे
  • पिछले एक साल में तीव्र गति से कार्य होने के कारण, J&K में चिनाब नदी पर दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे पुल अगले साल तक तैयार हो जाएगा
  • रेल मंत्रालय ने 2320 सेवानिवृत्त पदाधिकारियों के लिए ‘आभासी सेवानिवृत्ति समारोह’ का आयोजन किया
  • महिला उद्यमिता और सशक्तीकरण कोहोर्ट ने 11 महिला उद्यमियों को महिलाओं के पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने के लिए पुरस्कृत किया
  • दूसरे चरण की ओर अग्रसर स्वच्छ भारत मिशन 2: 10 करोड़ से अधिक व्यक्तिगत शौचालयों का निर्माण किया गया है

लखनऊ में CAA पर विपक्ष के झूठ को बेनकाब करेंगे अमित शाह

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी (BJP) मंगलवार को राजधानी के बंगला बाजार इलाके के रामकथा पार्क में क्षेत्रीय रैली आयोजित कर रही है इसमें गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे.

लखनऊ में CAA पर विपक्ष के झूठ को बेनकाब करेंगे अमित शाह

लखनऊ: नागरिकता कानून पर विपक्ष द्वारा फैलाए गये भ्रम और झूठ को आज गृहमंत्री अमित शाह बेनकाब करेंगे. इसके लिये भाजपा ने राजधानी के बंगला बाजार में एक रैली आयोजित की है.

CAA पर यूपी में अमित शाह की पहली रैली

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में गृहमंत्री अमित शाह की यूपी में ये पहली रैली है. इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ और अन्य नेता राज्य में जन समर्थन रैली कर चुके हैं. माना जा रहा है कि इसमें अमित शाह विपक्ष पर करारा वार करेंगे.

रैली में शामिल होंगे सीएम योगी

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में आयोजित इस रैली में सीएम योगी आदित्यनाथ भी शिरकत करेंगे. उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ.दिनेश शर्मा भी जनसभा को संबोधित करेंगे. साथ में अवध क्षेत्र के सभी भाजपा नेता, सांसद, विधायक और कार्यकर्ता इस रैली में जुटेंगे.

शानदार रैली के लिए तैयारियां पूरी

रैली के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसकी तैयारियों की बागडोर खुद भाजपा के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने थामी. सोमवार को उन्होंने रैली स्थल का निरीक्षण किया और तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए बैठक की. उन्होंने बैठक करके सभ को आवश्यक निर्देश दिये जिसमें नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह, राज्यमंत्री मोहसिन रजा तथा रैली की व्यवस्था से जुड़े सभी प्रमुख लोगों ने भाग लिया.

गोमतीनगर में धरने पर बैठीं महिलाएं

सीएए और एनआरसी के विरोध में गोमतीनगर के उजरियांव गांव स्थित दरगाह में मुस्लिम महिलाएं धरने पर बैठ गईं. सूचना पर मौके पर पहुंची गोमतीनगर थाने की पुलिस ने उन्हें समझाया और नागरिकता संशोधन कानून के विषय में जानकारी भी दी. साथ ही धरने का नेतृत्व कर रही असमां सिद्दीकी से बताया कि वह बिना पुलिस-प्रशासन के स्वीकृति के धरना दे रही हैं, जो कानूनन गलत है.

ये भी पढ़ें- नागरिकता कानून का विरोध कर रहीं मुनव्वर राणा की बेटियों पर FIR दर्ज