तीन दिनों से अस्पताल में भर्ती है सदी का महानायक, किसी को नहीं थी खबर

पेट से संबंधित अपनी पुरानी समस्या के फिर से उभर आने के कारण अमिताभ बच्चन पिछले दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं.  खास बात यह है कि बिग बी की ऐसी हालत के बारे में किसी को कानोंकान खबर नहीं हुई. उन्हें मंगलवार की रात 3 बजे मुंबई के नानावती अस्पताल लाया गया था. हालांकि चिंता की बात नहीं है. अगले एक से दो दिन में वह घर लौट जाएंगे.

तीन दिनों से अस्पताल में भर्ती है सदी का महानायक, किसी को नहीं थी खबर
बिग बी रविवार को नानावती अस्पताल से हो जाएंगे डिस्चार्ज

मुंबई: अमिताभ बच्चन पिछले 3 दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं. उन्हें मंगलवार की रात को 3 बजे नानावती अस्पताल में लाया गया था. ऐसी खबर है कि उनकी पुरानी पेट की समस्या फिर से उभरने के कारण ऐसी नौबत आई. हालांकि बताया जा रहा है कि परेशानी की कोई वजह नहीं है. उन्हें रविवार को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. 

1982 में हुई दुर्घटना है वजह
अमिताभ बच्चन को साल 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान एक स्टंट दृश्य करते हुए पेट में चोट लग गई थी. बताया जाता है कि एक फाइट सीन के दौरान अमिताभ बच्चन एक मेज पर गिर पड़े थे, जिसकी वजह से उन्हें मेज के कोने से पेट में गंभीर चोट लग गई थी. वह कई हफ्तों तक अस्पताल में भर्ती रहे थे. उनकी हालत इतनी खराब हो गई थी कि डाक्टरों ने उम्मीदें छोड़ दी थीं. पूरी दुनिया में मौजूद उनके प्रशंसक लगातार प्रार्थना कर रहे थे. उनकी दुआओं का ही असर था कि बिग बी की सेहत में सुधार शुरु हो गया. लेकिन बहुत ज्यादा खून बह जाने की वजह से उन्हें 60 बोतल खून चढ़ाना पड़ा. जिसे 200 ब्लड डोनर्स के जरिए इकट्ठा किया गया था. 

बच्चन साहब के लीवर में है इंफेक्शन
बाद में अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि जिन लोगों ने उन्हें खून दिया था. उसमें से किसी को हेपेटाइटिस बी था. जिसकी वजह से उनके लीवर में इंफेक्शन हो गया. उनका 75 फीसदी लीवर खराब हो गया है. मात्र 25 फीसदी सही लीवर से वह इतने एक्टिव हैं. 

7 साल पहले भी हुए थे अस्पताल में भर्ती
खराब लीवर के कारण अमिताभ को रुटीन चेकअप से लिए लगातार अस्पताल आना पड़ता है. लेकिन बीमार पड़ने की वजह से साल 2012 में भी अमिताभ बच्चन को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. वह 12 दिन अस्पताल में रहे थे. लेकिन प्रशंसकों के लिए घबराने का कोई कारण नहीं है. इस बार बिग बी की हालत वैसी बुरी नहीं है. बताया जा रहा है कि उन्हें रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अगले एक से दो दिन में उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. 

फिलहाल नानावती अस्पताल ने उनके स्वास्थ्य से संबंधित किसी तरह का मेडिकल बुलेटिन शेयर नहीं किया है.