Punjab: खट्टर से मिलकर अमरिंदर ने बताया, कैसे बीजेपी के साथ मिलकर कांग्रेस को देंगे मात

अमरिंदर सिंह ने 2 नवंबर को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सात पन्नों का पत्र भेजा था.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2021, 08:20 PM IST
  • अमरिंदर बोले एक शानदार कॉफी पी
  • पंजाब में अगले साल होने हैं चुनाव
Punjab: खट्टर से मिलकर अमरिंदर ने बताया, कैसे बीजेपी के साथ मिलकर कांग्रेस को देंगे मात

चंडीगढ़ः पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के बागी नेता अमरिंदर सिंह ने सोमवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की. दोनों ने इस अप्रत्याशित मुलाकात को सौजन्य मुलाकात बताया, लेकिन सियासी गलियारे में इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

अमरिंदर ने बताया पंजाब की किसकी सरकार
बैठक के बाद अमरिंदर सिंह ने मीडिया से कहा कि उनकी पार्टी भाजपा और अलग हो चुके अकाली गुट के साथ मिलकर पंजाब में अगली सरकार बनाएगी. अमरिंदर ने कहा, कोई राजनीतिक बातचीत नहीं हुई. यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी. मैंने मुख्यमंत्री के साथ एक कप अच्छी कॉफी पी.

अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव
पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपने पूर्व पार्टी सहयोगियों के पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल होने पर अमरिंदर ने कहा, समय की प्रतीक्षा करें. सब कुछ ठीक चल रहा है. लोग बहुत उत्साहित हैं और हमारा सदस्यता अभियान तेज हो रहा है.

ये भी पढ़ेंः Vinod Dua Health Update: पत्रकार विनोद दुआ की हालत नाजुक, बेटी ने दी ये जानकारी

बताया कैसे बनाएंगे सरकार
उन्होंने कहा भाजपा के साथ और (सुखदेव सिंह) ढींडसा पार्टी के साथ अपनी सीट के समायोजन से हम सरकार बनाएंगे. अमरिंदर सिंह ने पहले कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ उनके द्वारा की गई कोई भी सीट साझा करने की व्यवस्था किसानों के हित में, उनके मुद्दों के समाधान के लिए होगी.

2 नवंबर को दिया था इस्तीफा
अमरिंदर सिंह ने 2 नवंबर को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सात पन्नों का पत्र भेजा था. उन्होंने अपनी पार्टी का नाम पंजाब लोक कांग्रेस रखा है. अमरिंदर सिंह ने राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ सत्ता संघर्ष के बाद सितंबर में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़