नाराज स्वतंत्रता सेनानी को एसडीएम ने पैर छूकर मनाया

 एसडीएम सदर के नम्र व्यवहार को देखकर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ने सीएमएस  एके अग्रवाल को माफ कर दिया. सीएमएस पर आरोप था कि उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी से अभद्रता की और उन्हें सार्वजनिक तौर पर फटकार भी लगाई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2019, 03:20 AM IST
    • स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शिव नारायण शर्मा जिला अस्पताल के सीएमएस पर लगाया था अभद्रता का आरोप
    • पत्र लिखकर की थी इच्छा मृत्यु की मांग, कहा था- अब जीना नहीं चाहता
नाराज स्वतंत्रता सेनानी को एसडीएम ने पैर छूकर मनाया

सीतापुरः उत्तर प्रदेश के सीतापुर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शिव नारायण लाल शर्मा से अभद्रता मामले में एसडीएम सदर की पहल रंग लाई. एसडीएम सदर अमित भट्ट स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के घर पहुंचे और हाथ जोड़कर व पैर छूकर उन्हें मनाया. एसडीएम सदर के इस नम्र व्यवहार को देखकर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ने उनके सिर पर हाथ रखकर उन्हें आशीर्वाद दिया और उनकी गाड़ी में बैठ कर धरना स्थल पर पहुंचे. जहां सभी संगठनों के सामने एसडीएम सदर अमित भट्ट ने डीएम के निर्देश पर सीएमएस एके अग्रवाल को मौके पर बुलाया और उनसे माफी मांगने को कहा. 

सीएमएस ने सभी संगठनों के सामने धरना स्थल पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शिव नारायण लाल शर्मा से हाथ जोड़कर माफी मांगी और भविष्य में ऐसी गलती ना होने का आश्वासन दिया. एसडीएम अमित भट्ट ने बताया डीएम के निर्देश पर जांच की जा रही है. 3 दिन का समय दिया गया है लेकिन 24 घंटे में जांच रिपोर्ट प्रशासन को दे दी जाएगी. वहीं सीएमएस को हटाने के लिए प्रशासन ने शासन को गोपनीय पत्र भेज दिया है. स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शिव नारायण लाल शर्मा एसडीएम के इस व्यवहार को देखकर वह बहुत ही प्रसन्न हो गए और एसडीएम से बोले आप जैसे अधिकारी हो तो हम जैसे बुजुर्गों को हमेशा सम्मान मिलता रहे. इस दौरान समाजसेवी आशीष मिश्रा ने प्रशासन की बात मानकर धरने को समाप्त कर दिया. 

ऐसे शुरू हुआ था मामला
स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शिव नारायण शर्मा दो दिन पूर्व जिला अस्पताल में उपचार कराने पहुंचे थे. उनके अनुसार, इस दौरान सीएमएस ने उनके साथ अभद्रता की. जिसके चलते उनकी तबीयत और अधिक बिगड़ गई. जानकारी होने पर सामाजिक संगठनों ने मामले की शिकायत जिले अधिकारियों से की. सीएमएस की कार्यशैली पर विरोध जताते हुए शुक्रवार को कई संगठन स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के साथ डीएम कार्यालय पहुंचे. पीड़ित शिव नारायण शर्मा शहर के मोहल्ला आलमनगर के रहते हैं.

आरोप था कि सीएमएस ने उऩ्हें सार्वजनिक तौर पर कड़ी फटकार लगाई और लाइन में लगकर स्वास्थ्य परीक्षण कराने की धमकी भी दी. इस पूरे मामले को लेकर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शिव नारायण लाल शर्मा कई अन्य संगठनों के साथ डीएम अखिलेश तिवारी से मामले की शिकायत करने पहुंचे थे.

नक्सलियों को ठेंगा दिखाकर झारखंड में पहले चरण में 62.87% मतदान

मामले में सीएम योगी ने लिया था संज्ञान
स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का कहना था कि एक सरकारी अधिकारी ने उन्हें सार्वजनिक तौर पर अपमानित किया. जिससे उनके जीने की इच्छा समाप्त हो गई है. डीएम अखिलेश तिवारी से स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ने मांग की थी कि या तो सीएमएस डॉक्टर एके अग्रवाल के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए या फिर इच्छा मृत्यु दी जाए.

अभद्रता के प्रकरण का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi AdityaNath) ने खुद संज्ञान लिया था. इसके बाद सीएम योगी के आदेश पर डीएम ने सीएमएस एके अग्रवाल को फटकार लगाई थी. इसके बाद एसडीएम सदर अमित भट्ट उनके घर पहुंचे और उन्हें मना लिया. 

नौसेना को मिलेंगे अरबों के अत्याधुनिक हथियार, रक्षा मंत्रालय ने दी मंजूरी

ट्रेंडिंग न्यूज़