केरल में एक और हाथी की मौत, शरीर पर थे कई घाव

हाथी का पिछले पांच दिनों से इलाज किया जा रहा था. एक अधिकारी ने बताया कि इस इलाके में रहने वाले लोगों ने हाथी को घायल अवस्था में पाया और वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी. जांच के बाद पता चला कि हाथी के शरीर पर कई घाव थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 9, 2020, 06:11 PM IST
    • हाथी का पिछले पांच दिनों से इलाज किया जा रहा था.
    • जांच के बाद पता चला कि हाथी के शरीर पर कई घाव थे.
केरल में एक और हाथी की मौत, शरीर पर थे कई घाव

मल्लपुरमः केरल में गर्भवती हथिनी की हत्या का मामला अभी थमा भी नहीं है कि 10 दिन के भीतर एक बार फिर केरल के मलप्पुरम में एक हाथी की मौत हो गई है. मंगलवार को इस हाथी की मौत की खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक मल्लपुरम (Mallapuram) जिले के उत्तर नीलांबर फॉरेस्ट रेंज में गंभीर रूप से घायल पाये जाने के बाद एक हाथी की मौत हो गई. वन विभाग के पशुचिकित्सक इस हाथी का इलाज कर रहे थे, लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नहीं आया. इसके बाद हाथी ने सोमवार को दम तोड़ दिया था. 

पिछले पांच दिनों से जारी था इलाज
जानकारी के मुताबिक हाथी का पिछले पांच दिनों से इलाज किया जा रहा था. एक अधिकारी ने बताया कि इस इलाके में रहने वाले लोगों ने हाथी को घायल अवस्था में पाया और वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी. जांच के बाद पता चला कि हाथी के शरीर पर कई घाव थे. उसे बेहोशी की दवा देकर उसका इलाज शुरू किया गया. चोटों के निशानों मालूम पड़ता है कि इस हाथी की दूसरे हाथियों से लड़ाई हुई थी. यहां तक कि इस हाथी के उपचार के लिए वायनाड से चिकित्सकों की स्पेशल टीम को भी भेजा गया था. लेकिन हाथी ने दम तोड़ दिया.

इसके पहले हथिनि और हिमाचल में गाय को खिलाया विस्फोटक
पशुओं के साथ क्रूरता की वारदात थम नहीं रही हैं. केरल में गर्भवती हथिनी की हत्या का मामला सामने आने के बाद पूरे इलाके में रोष है. मीडिया की सुर्खियां बनने पर इस मामले ने तूल पकड़ लिया और एक बेजुबान की हत्या ने राजनीतिक रुख ले लिया. भाजपा नेता मेनका गांधी ने जब इसके खिलाफ आवाज उठाई तो उनके खिलाफ ही साम्प्रदायिक होने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करा दिया गया. हिमाचल में भी एक गाय को विस्फोटक खिला दिया गया, जिससे उसका जबड़ा गंभीर रूप से फट गया था. 

चोर की दाढ़ी में तिनकाः अरे भाई! मेनका गांधी के बयान में सांप्रदायिकता कैसे खोज लाए

बांदा में हुई 15 गायों की मौत
उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में रविवार को एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई. यहां खेत में चरने गई 15 गायों और गोवंशों की मौत हो गई. पशुचिकित्साधिकारी की ओर से इन मौतों का कारण जहरीला चारा खाना बताया जा रहा है, लेकिन प्रशासन ने मामले में जांच किए जाने के आदेश दिए हैं. 

हथिनी मांगे ‘इंसाफ’! जानिए, ‘हत्या’ के लिए जवाबदेही किसकी, गुनहगार कौन?

ट्रेंडिंग न्यूज़