ज्ञानवापी मस्जिद में कम संख्या में पहुंचने की अपील, सुरक्षा घेरे में होगी जुमे की नमाज

वाराणसी में जुमे की नमाज के लिए ज्ञानवापी की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने अपील करते हुए कहा है कि सीमित संख्या में नमाजी पहुंचे. कमेटी ने कहा है कि ज्ञानवापी मस्जिद में जुमे की नमाज में ज्यादा संख्या में आने से नमाजी बचें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2022, 12:53 PM IST
  • सुरक्षा घेरे में होगी जुमे की नमाज
  • ज्ञानवापी- नमाज के लिए जुटे लोग
ज्ञानवापी मस्जिद में कम संख्या में पहुंचने की अपील, सुरक्षा घेरे में होगी जुमे की नमाज

नई दिल्ली: ज्ञानवापी विवाद के बीच अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने जुमे की नमाज के चलते लोगों से अपील की है कि सभी अपने घरों की नजदीकी मस्जिदों में नमाज पढ़ें और घरों से वुजू करके आएं. उधर, जिला अधिकारी ने ज्ञानवापी मस्जिद में नमाजियों के वुजू के लिए पानी का इंतजाम कराया है. दो ड्रम पानी और पचास लोटे ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर रखवाए जा रहे हैं ताकि नमाजी वुजू कर सकें.

ज्ञानवापी में भीड़ जुटने का अनुमान

शुक्रवार को नमाज के लिए ज्ञानवापी में भीड़ जुटने का अनुमान है. माहौल शांत रहे, इसलिए देर रात तक सुरक्षा के कारण शहर के कई हिस्सों में पुलिस ने मार्च भी किया और पुलिस कमिश्नर ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक भी की.

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में अदालत में फव्वारे की जगह पर शिवलिंग के दावे के कारण उस जगह को सील करा दिया गया है. वहीं आज जुमे के दिन भारी संख्या में मुस्लिम नमाज अदा करने आएंगे, यही कारण है कि कमेटी की ओर से यह अपील की गई है.

वुजू खाने और शौचालय को सील कर दिया

अपील में कहा गया है कि, शाही जामा मस्जिद ज्ञानवापी बनारस का मुकदमा इस वक्त अदालतों में चल रहा है और मस्जिद के वुजू खाने और शौचालय को सील कर दिया गया है. इस मसले के हल के लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है, जल्द इस मामले का हल निकलेगा.

जगह सील होने के कारण वुजू की दिक्कत हो रही है. जुमे की नमाज के कारण मस्जिद में तादाद ज्यादा रहती है. इसलिए यह दिक्कत ज्यादा होगी. इसलिए आप अपनी (स्थानीय)मस्जिदों में नमाज अदा करें और लोग यहां घर से ही वुजू करके आएं ताकि किसी तरह की कोई दिक्कत न हो.

इसके अलावा जिला अधिकारी ने सील किए गए वुजू खाने को जगह को सुरक्षित रखे जाने पर जोर दिया है. धार्मिक नेताओं और धर्म गुरुओं से भी शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए भी अपील की गई है.

इसे भी पढ़ें- 'देश को बीजेपी से बड़ी उम्मीद', BJP के चिंतिन शिविर से पीएम मोदी का संदेश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़