Farmers Protest पर केजरीवाल की सियासत, जावड़ेकर ने साधा निशाना

आज अरविंद केजरीवाल किसान आंदोलन के समर्थन में उपवास कर रहे हैं लेकिन दिल्ली में उनकी सरकार पहले ही कृषि कानूनों को लागू करने का गजट नोटिफिकेशन जारी कर चुकी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2020, 11:57 AM IST
  • अरविंद केजरीवाल के उपवास पर जावड़ेकर का तंज
  • उपवास का ढोंग कर रहे केजरीवाल- जावड़ेकर
  • पंजाब की सियासी लड़ाई लड़ रहे केजरीवाल
Farmers Protest पर केजरीवाल की सियासत, जावड़ेकर ने साधा निशाना

नई दिल्ली: कृषि कानून (Farm Law) के खिलाफ किसान आंदोलन (Farmers Protest) कर रहे हैं. किसानों के समर्थन के नाम पर विपक्षी पार्टियां जमकर राजनीति कर रही हैं. किसानों के मुद्दे पर सियासत का सबसे अनोखा रवैया अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने अपनाया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल (CM Kejriwal) के दोहरे स्टैंड पर पूरा देश हंस रहा है.

आज अरविंद केजरीवाल किसान आंदोलन के समर्थन में उपवास कर रहे हैं लेकिन दिल्ली में उनकी सरकार पहले ही कृषि कानूनों को लागू करने का गजट नोटिफिकेशन जारी कर चुकी है.

अरविंद केजरीवाल के उपवास पर जावड़ेकर का तंज

आपको बता दें कि किसानों के समर्थन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी उपवास रखने की बात कही है, इसको लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आम आदमी पार्टी के नेता पर निशाना साधा है. प्रकाश जावड़ेकर ने सोमवार को ट्वीट किया और दिल्ली सीएम पर गंभीर आरोप लगाया. प्रकाश जावड़ेकर ने ट्विटर पर लिखा कि अरविंद केजरीवाल जी, ये आपका पाखण्ड है. आपने पंजाब विधानसभा चुनावों में वादा किया था कि जीतने पर APMC कानून में संशोधन किया जाएगा.

उपवास का ढोंग कर रहे केजरीवाल- जावड़ेकर

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) ने अरविंद केजरीवाल Arvind kejriwal)  पर निशाना साधते हुए कहा कि नवम्बर 2020 में आपने(Arvind kejriwal) दिल्ली में कृषि कानूनों को अधिसूचित भी किया और आज आप उपवास का ढोंग कर रहे हो, यह कुछ और नहीं बल्कि पाखण्ड ही है.

क्लिक करें-  BTC Election: पूर्वोत्तर के राज्यों में BJP का जलवा, 9 सीटों पर छाया भगवा

पंजाब की सियासी लड़ाई लड़ रहे केजरीवाल

उल्लेखनीय है कि कृषि कानून के खिलाफ किसान आर-पार की लड़ाई लड़ रहे हैं. पहले भारत बंद और अब भूख हड़ताल के जरिए सरकार को कड़ा संदेश दिया जा रहा है. केजरीवाल जैसे नेता पंजाब में अपनी सियासी जमीन मजबूत करने के लिए इस आंदोलन का इस्तेमाल कर रहे हैं. बीते दिनों केजरीवाल ने सिंघु बॉर्डर पर जाकर किसानों से मुलाकात की थी. साथ ही आम आदमी पार्टी ने भारत बंद का भी समर्थन किया था. 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़