कुछ देर में दिल्ली के CM के लिए तीसरी बार शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल

आज केजरीवाल एक नया इतिहास रचने जा रहे हैं. शपथ ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरी दिल्ली को न्योता दिया गया है. सरकारी कर्मचारी से लेकर प्राइवेट नौकरी करने वाले भी समारोह में मौजूद रहेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 16, 2020, 12:14 PM IST
    1. तीसरी बार सीएम की कुर्सी बनने जा रहे केजरीवाल
    2. इन 6 मंत्रियों को दिलाई जाएगी शपथ
    3. शिक्षकों को बुलाने के आदेश पर यू-टर्न
    4. कुछ ही देर बाद तीसरी बार लेंगे सीएम पद की शपथ
कुछ देर में दिल्ली के CM के लिए तीसरी बार शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि "आपका बेटा तीसरी बार दिल्ली के सीएम की शपथ लेने जा रहा है. रविवार को अपने बेटे को आशीर्वाद देने रामलीला मैदान जरूर आना. 10 बजे तक जरूर पहुंच जाना और हां घर के सब लोगों को लेकर आना. शुक्रिया"

तीसरी बार सीएम की कुर्सी बनने जा रहे केजरीवाल

शपथ लेने के लिए अरविंद केजरीवाल मंच पर मौजूद हैं. जिस दिल्ली ने अरविंद केजरीवाल को तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने का मौका दिया. जिस दिल्ली ने वोट देकर आम आदमी पार्टी को प्रचंड जीत दिलाई. केजरीवाल की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह उसी दिल्ली को पूरी तरह से समर्पित है.

मंच सज चुका है, दिल्ली का रामलीला मैदान एक नए इतिहास को खुद में समेटने के लिए तैयार है. 40 हजार कुर्सियां लगाई गईं हैं.

इन 6 मंत्रियों को दिलाई जाएगी शपथ

आज अरविंद केजरीवाल के अलावा उनके साथ 6 मंत्री भी शपथ लेने वाले हैं. मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम मंत्रीपद की शपथ लेंगे.

अरविंद केजरीवाल की जीत पर उन्हें कई नेताओं ने बधाई दी लेकिन केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण समारोह को विपक्ष के शक्ति प्रदर्शन का मंच नहीं बनने दिया है. समारोह में किसी भी दूसरे राज्य के सीएम को नहीं बुलाया गया है. पीएम मोदी को जरूर न्योता दिया गया है लेकिन वाराणसी दौरे की वजह से पीएम दिल्ली में नहीं हैं.

आम आदमी पार्टी को उम्मीद है कि रामलीला मैदान की क्षमता से भी ज्यादा लोग समारोह में रहने वाले हैं. इसीलिए मैदान के बाहर भी LED स्क्रीन लगाई गई हैं.

शिक्षकों को बुलाने के आदेश पर यू-टर्न

केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह में शिक्षकों को बुलाने के आदेश पर यू-टर्न लिया है. समारोह में शिक्षकों की मौजूदगी अब अनिर्वाय नहीं होगी. शिक्षकों की आज हाजिरी नहीं लगाई जाएगी. अनिवार्य मौजूदगी के आदेश को अब न्योते में बदल दिया गया है. दरअसल, जो सर्कुलर जारी किया गया था, उसका विरोध हुआ था.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के राज-युद्ध में असफलता के 3 कारण बताये मनोज तिवारी ने

तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले अरविंद केजरीवाल एक्शन में आ गए हैं. इन सभी विधायकों के साथ  केजरीवाल ने शपथ से एक दिन पहले डिनर किया. आज अरविंद केजरीवाल अपने 6 विधायकों के साथ मंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. ये मंत्री हैं- मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, कैलाश गहलोत, गोपाल राय, राजेंद्र गौतम और इमरान हुसैन. इन विधायकों के साथ केजरीवाल ने अगले तीन महीने के लिए सरकार की प्राथमिकताओं और एजेंडों पर चर्चा की है. इसके अलावा दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने के लिए रोडमैप पर भी बात की गई. 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली चुनावः क्या सिर्फ सुभाष चोपड़ा हार के जिम्मेदार हैं, क्यों देना पड़ा इस्तीफा

ट्रेंडिंग न्यूज़