हैदराबाद एनकाउंटर: फिर जागा अवॉर्ड वापसी गैंग, पुलिस की कार्रवाई पर उठा रहे सवाल

हैदराबाद में डॉक्टर के साथ गैंगरेप के मामले में शामिल सभी आरोपियों का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है. इस पर एक तरफ तो कुछ लोग पुलिस की कार्रवाई की तारीफ कर रहे हैं तो कुछ लोग इस पर सवाल उठा रहे हैं. लोगों का कहना है कि रेप के मामलों में जब कठोर सजा दी जायेगी तभी ऐसी वारदातों पर लगाम लगेगी.

हैदराबाद एनकाउंटर: फिर जागा अवॉर्ड वापसी गैंग, पुलिस की कार्रवाई पर उठा रहे सवाल

हैदराबाद: तेलंगाना दुष्कर्म के चारों आरोपियों का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है. डीसीपी प्रकाश रेड्डी ने कहा कि पूछताछ और घटना को रीक्रिएट करने के दौरान आरोपी खुद को छुड़ा कर भागने लगे और उन्होंने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग भी की. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में चारों आरोपी मारे गये.

फिर जागा अवॉर्ड वापसी गैंग

मानवाधिकारों की मांग करने वाले छद्म मानवाधिकार कार्यकर्ता पुलिस की इस कार्रवाई पर सावल खड़े कर रहे हैं. वंचित बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने आरोपियों के समर्थन में कहा कि किसी को भी इस तरीके मार देना गलत है. वे सभी आरोपी थे, दोषी नहीं. इस मामले की विस्तृत जांच होनी चाहिये. इसमें कई राजनेताओं के भी नाम सामने आयेंगे. आपको बता दें कि पहले भी कई बार प्रकाश अंबेडकर मानवाधिकार की वकालत के बहाने सेना के बलिदान और शौर्य पर सवाल उठा चुके हैं. 

ओवैसी ने भी संकेतों में उठाये सवाल

एआर्ईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी एनकाउंटर को लेकर खुलकर भले ही सवाल नहीं उठाए, लेकिन दबी जुबान में जांच की मांग कर जरूर डाली. ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला दिया और कहा कि प्रत्येक एनकाउंटर की जांच होनी चाहिए. एआर्ईएमआईएम और प्रकाश आंबेडकर की पार्टियों में गठबंधन भी है. इनके अलावा सुप्रीम कोर्ट की वकील वृंदा ग्रोवर ने पुलिस पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की. उन्होंने कहा कि पुलिस पर मुकदमा दर्ज किया जानिए और पूरे मामले की स्वतंत्र न्यायिक जांच कराई जानी चाहिए.

 तेलंगाना के कानून मंत्री बोले, भगवान ने कानून से पहले आरोपियों को सजा दी

तेलंगाना के कानून मंत्री ए इंद्राकरण रेड्डी ने मीडिया से कहा कि भगवान ने कानून से पहले सजा दे दी आरोपियों को. उनके साथ जो हुआ उसे देख कर पूरा हिंदुस्तान खुश है. टीवी में हमने देखा कि आरोपी पुलिस के हथियार लेकर भागने की कोशिश कर रही थी. जो हुआ अच्छा हुआ.

सोशल मीडिया में लोग कर रहे पुलिस का अभिनंदन

सोशल मीडिया में लोग पुलिस की इस कार्रवाई का समर्थन कर रहे हैं. हैदराबाद में कई जगहों पर पुलिस को राखी बांधकर धन्यवाद किया जा रहा है. लोग जश्न मना रहे हैं और एक दूसरे को मिठाई भी बांट रहे हैं. पीड़िता डॉक्टर के परिजनों ने पुलिस की कार्रवाई को सराहनीय और ऐतिहासिक बताया है. पीड़िता के पिता ने कहा कि हमें सच्चा न्याय मिला है और इससे मेरी बेटी की आत्मा को शांति मिलेगी.

महिला डॉक्टर के साथ दरिंदों ने की थी बर्बरता

बता दें कि 27-28 नवंबर की रात को हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत की वारदात को अंजाम दिया गया था. महिला डॉक्टर की स्कूटी पंक्चर पंक्चर हो गई थी. जब वह स्कूटी पार्क कर रही थी, तभी चारों दरिंदों ने हैवानियत की वारदात को अंजाम दिया था. इसके बाद चारों आरोपियों ने डॉक्टर के साथ दरिंदगी की और गला दबाकर हत्या कर दी थी. इसके बाद रेप पीड़िता के शव को जला दिया गया था.