इस राज्य में BPL परिवारों को कमाऊ सदस्य खोने पर 1 लाख रुपये देगी सरकार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा कि महामारी के कारण राज्य में कई परिवार संकट में हैं. उन्होंने कहा, इसे ध्यान में रखते हुए, हमने अपने वयस्क सदस्यों को खोने वाले प्रत्येक बीपीएल परिवार को एक लाख रुपये देने का फैसला किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 15, 2021, 10:08 AM IST
  • सरकार की पहल से हजारों परिवारों को मिलेगा फायदा
  • कोरोना काल में गरीब परिवारों को सरकार की तरफ से मदद
इस राज्य में BPL परिवारों को कमाऊ सदस्य खोने पर 1 लाख रुपये देगी सरकार

बेंगलुरु:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने सोमवार को गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) रहने वाले उन सभी परिवारों के लिए 1 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की, जिन्होंने कोविड -19 के कारण कमाई करने वाले वयस्क सदस्यों को खो दिया है.

25 से 30 हजार पोरिवारों को मिलेगा फायदा

येदियुरप्पा ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. येदियुप्पा ने कहा कि महामारी के कारण राज्य में कई परिवार संकट में हैं. उन्होंने कहा, इसे ध्यान में रखते हुए, हमने अपने वयस्क सदस्यों को खोने वाले प्रत्येक बीपीएल परिवार को एक लाख रुपये देने का फैसला किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पैकेज का लाभ लगभग 25,000 से 30,000 परिवारों तक पहुंचेगा और इस पहल से राज्य के खजाने पर 250 करोड़ रुपये से 300 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

यह भी पढ़िए: Monsoon Update: दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश का अनुमान, बाकी राज्यों में जानिए मौसम का हाल

कर्नाटक में शुरू हुई अनलॉक की प्रक्रिया

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद कई राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. दिल्ली और तमिलनाडु में अनलॉक की घोषणा होने के बाद इसी कड़ी में कर्नाटक में भी सोमवार से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. 

कर्नाटक में कोरोना प्रभावित 11 जिलों को छोड़कर बाकी 19 जिलों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 

कर्नाटक सरकार के आदेशानुसार, राज्य में पार्कों और उद्योगों को खोलने, जरूरी सामान से जुड़ी दुकानों के लिए समस्या बढ़ाने के साथ ऑटो तथा टैक्सियों को अधिकतम दो यात्रियों के साथ संचालन की अनुमति दी गई है. 
राज्य में पार्क सुबह 5 बजे से सुबह 10 बजे तक खुले रहेंगे. 

यह भी पढ़िए: डोमिनिका कोर्ट से भगोड़े मेहुल चोकसी को थोड़ी राहत, 25 जून तक टली सुनवाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़