कर्नाटक के उडुपी में बारिश से बुरा हाल, घर-गांव, फसलें सब हुए बरबाद

बीते दिनों हुई बारिश से राज्य में काफी तबाही हुई है. तटीय उडुपी जिला (Udupi district) में सबसे भयानक मंजर हैं जहां, घर तथा फसलें पानी में डूब गई हैं. इसके बाद राज्य सरकार ने आपदा मोर्चा बल के कर्मियों को बचाव कार्य के लिए भेजा गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2020, 06:03 PM IST
    • कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (KSNDMC) ने अभी कुछ दिन और भयंकर बारिश की संभावना जताई है
    • तटीय उडुपी जिला (Udupi district) में सबसे भयानक मंजर हैं जहां, घर तथा फसलें पानी में डूब गई हैं
कर्नाटक के उडुपी में बारिश से बुरा हाल, घर-गांव, फसलें सब हुए बरबाद

उडुपीः दक्षिणी प्रदेशों में बारिश अभी भी तबाही बनकर बरस रही है. हालांकि मॉनसून अब अंतिम दौर की ओर बढ़ रहा है, लेकिन भारी बारिश का सिलसिला जा रही है. कर्नाटक (Karnataka) को कुछ भागों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश (Heavy rain) का सामना करना पड़ रहा है.

इससे  उडुपी जिला (Udupi district) सबसे अधिक प्रभावित हुआ है. 

राहत कार्य के लिए भेजे बचाव कर्मी 
जानकारी के मुताबिक, बीते दिनों हुई बारिश से राज्य में काफी तबाही हुई है. तटीय उडुपी जिला (Udupi district) में सबसे भयानक मंजर हैं जहां, घर तथा फसलें पानी में डूब गई हैं. इसके बाद राज्य सरकार ने आपदा मोर्चा बल के कर्मियों को बचाव कार्य के लिए भेजा गया है. 

भारी बारिश का अलर्ट जारी
सामने आया है कि कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (KSNDMC) के अधिकारियों ने अभी कुछ दिन और भयंकर बारिश की संभावना जताई है. उन्होंने बताया कि मलनाड, तटीय क्षेत्र और कुछ आंतरिक और उत्तरी जिलों में अगले कुछ दिनों तक जोरदार पानी बरसेगा. इन क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

राज्य में तबाही का आलम
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार कर्नाटक में दक्षिणी-पश्चिम मानसून की दूसरी लहर राज्य में आई है. उत्तरी कर्नाटक में आयी बाढ़ की मार  राज्य अभी भी झेल रहा है. ऐसे में तेज बारिश से एक बार फिर जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

आपदा निगरानी केंद्र के अधिकारियों ने बताया कि बारिश से उडुपी में स्थिति गंभीर है. यहां गांव के गांव पानी में डूबे हुए हैं और कई मकान धराशायी हो गए हैं. खेत, स़ड़कें घर मैदान सभी कुछ तबाही का मंजर दिखा रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः Eartquake; मिजोरम में भी लगे भूकंप के झटके, मध्यम तीव्रता के झटकों से सहम गए लोग

ट्रेंडिंग न्यूज़