Ban Continue on Tiktok: भारत में जारी रहेगा Tiktok पर बैन, मोदी सरकार का फैसला

टिक टॉक पर आरोप है कि वो अपने यूज़र्स की व्यक्तिगत जानकारी (Privacy) का दुरुपयोग करता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 23, 2021, 10:40 PM IST
  • भारत ने लगा दिया था चीनी एप्स पर बैन
  • भारत में जारी रहेगा Tiktok पर बैन
Ban Continue on Tiktok: भारत में जारी रहेगा Tiktok पर बैन, मोदी सरकार का फैसला

नई दिल्ली: भारत सरकार (Indian Government) ने शनिवार को एक और बड़ा फैसला किया है. चीन से जारी तनाव के बाद भारत ने टिक टॉक (Tik tok) समेत कई चीनी एप्लीकेशन (Chinese Application) पर रोक लगा दी थी. अब खबर आई है कि इन एप्स पर लगी रोक आगे भी जारी रहेगी. 

टिक टॉक पर आरोप है कि वो अपने यूज़र्स की व्यक्तिगत जानकारी (Privacy) का दुरुपयोग करता है. मोदी सरकार (Modi Government) ने देशवासियों के आक्रोश को देखते हुए 59 से भी अधिक चीनी एप्स पर रोक लगा दी थी. इसके बाद और भी कई एप प्रतिबंधित किये गए थे. 

क्लिक करें- Farmers Protest: Delhi Police ने दी ट्रैक्टर रैली निकालने की अनुमति, पूरा Update

भारत ने लगा दिया था चीनी एप्स पर बैन

आपको बता दें कि भारत सरकार ने चीनी के साथ जारी गतिरोध के बीच जुलाई में टिक टॉक समेत कई एप्स पर रोक लगा दी थी. इसके बाद कई देशों में ये सिलसिला शुरू हो गया था. चीन को इससे बहुत बड़ा झटका लगा था. भारत ने एक बार में ही टिकटॉक सहित चीन की 59 एप पर प्रतिबंध लगा दिया था. भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण सीमा पर जारी गतिरोध के बीच यह कदम उठाया गया.

क्लिक करें- Lalu's Health Update: लालू की तबीयत खराब, दिल्ली एम्स में भर्ती कराने की अनुमति मिली

गौरतलब है कि भारत से पहले इंडोनेशिया, पाकिस्तान, अमेरिका और बांग्लादेश भी टिकटॉक पर बैन लगा चुके हैं.  साल 2018 में इंडोनेशिया ने नकारात्मक कंटेंट को देखते हुए टिक टॉक को बैन कर दिया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़