मुस्लिम स्टूडेंट जेएनयू (MSJ) ग्रुप में देश जलाने की साजिश

देश की राजधानी दिल्ली दिल्ली दंगों पर बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक CAA विरोध के JNU के मुस्लिम स्टूडेंट्स ने व्हाट्सऐप ग्रुप बनाया था, जिसका नाम MSJ रखा गया था. इस ग्रुप में उकसाने वाली बातें लिखी जाती थीं..

मुस्लिम स्टूडेंट जेएनयू (MSJ) ग्रुप में देश जलाने की साजिश

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध की आड़ में पूरे देश को जलाने की खतरनाक साजिश रची गई थी. इस दौरान राजधानी दिल्ली में दंगे की आग भड़काई गई थी. इस साजिश के पीछे कई बड़े नाम सामने आए, जिसमें उमर खालिद, शरजील इमाम और ताहिर हुसैन जैसे दंगाई शामिल हैं. अब उमर खालिद और शरजील UAPA चार्जशीट में बड़ा खुलासा हुआ है.

उमर ने बनाया, शरजील ने 'भड़काया'

  • दिल्ली दंगों को लेकर हुआ बड़ा खुलासा
  • JNU के मुस्लिम स्टूडेंट्स ने बनाया ग्रुप- सूत्र
  • ग्रुप का नाम रखा मुस्लिम स्टूडेंट जेएनयू (MSJ)!
  • शरजील ग्रुप चलाता था, उमर खालिद उसके पीछे था
  • ग्रुप में लिखी जाती थी उकसाने वाली बात- सूत्र
  • ग्रुप में CAA विरोध की ख़बरें दी जाती थीं- सूत्र
  • ग्रुप पर ही तय होती थी CAA विरोध की रणनीति
  • चार्जशीट में किया गया सारी बातों का जिक्र- सूत्र

UAPA चार्जशीट में हुआ खुलासा

चार्जशीट के मुताबिक, नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रोटेस्ट और NRC के विरोध में शरजील इमाम ने 5-6 फरवरी को JNU के मुस्लिम स्टूडेंट्स को लेकर एक ग्रुप बनाया था, जिसका नाम MSJ (मुस्लिम स्टूडेंट जेएनयू) था. इस ग्रुप में 70 लोग थे जिनमें ज्यादातर JNU के मुस्लिम स्टूडेंट थे. चार्जशीट के मुताबिक ये ग्रुप बनाया भले शरजील ने था लेकिन दिमाग उमर खालिद का ही था.

JNU में CAA विरोध का 'मुस्लिम ग्रुप'!

इस ग्रुप में उकसाने वाली बातें लिखी जाती थीं, दिल्ली में बनें प्रोटेस्ट साइट की पल-पल की खबर और रणनीति तय होती थी. 23 फरवरी को उमर खालिद पटना गया था, ANTI CAA प्रोटेस्ट में हिस्सा लेने उसका भी जिक्र चार्जशीट में साजिश के तौर पर किया गया. उमर खालिद ने ताहिर हुसैन, खालिद सैफी के साथ शाहीनबाग मे दंगों की साजिश के लिए मीटिंग की थी, जिसका जिक्र चार्जशीट में किया गया है.

जब UAPA के तहत केस को मंजूरी

उमर खालिद के खिलाफ UAPA के तहत केस चलाया जा रहा है. दिल्ली सरकार ने इसी महीने की शुरुआत में केस चलाने की मंजूरी दे दी थी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उमर खालिद को गिरफ्तार किया था. जो देश में रहकर देश के ही खिलाफ दंगा कराने का नापाक मंसूबा दिल पालते हैं. उनको ये समझ लेना चाहिए कि उनके एक-एक गुनाह का हिसाब इसी जन्म में होगा.

Delhi Riots Case: उमर खालिद के खिलाफ UAPA के तहत केस चलाने को मंजूरी

फिलहाल, दंगाइयों को ये बात समझ लेनी चाहिए कि देश जलाने की साजिश करना या फिर उसके बारे में सोचना भी उनके लिए विनाश का कारण साबित हो सकता है. जिस-जिस दंगाई ने देश में दंगा फैलाने और देश को जलाने के लिए जाल बुना था, उनकी शामत आनी निश्चित है.

दंगों के 'खालिद' की अब खैर नहीं! 'जिन्होंने दिल्ली जलाई, अब उनकी शामत आई'

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234