प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद पर हमला, पूर्व कांग्रेस सांसद समेत कई के खिलाफ FIR

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. तनाव को देखते हुए इलाके में अतिरिक्त बल तैनात कर दिया गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2021, 09:49 AM IST
  • कांग्रेस नेता के साथ भी हुई मारपीट
  • घटना का वीडियो हो रहा वायरल
प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद पर हमला, पूर्व कांग्रेस सांसद समेत कई के खिलाफ FIR

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के सांगीपुर विकासखंड सभागार में आयोजित गरीब कल्याण मेले के दौरान कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हो गई. इस दौरान भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता पर भी हमला हुआ. पुलिस ने उन्हें बचाकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया.

नाराज सांसद ने अपने समर्थकों के साथ प्रयागराज-प्रतापगढ़ मार्ग पर कई घंटों तक जाम लगाया. इसके बाद शनिवार देर रात मामला दर्ज किया गया. लालगंज पुलिस स्टेशन में कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा और 48 अन्य पर धारा 307 (हत्या की कोशिश), 146 (दंगा) और 336 (जीवन या दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाला काम) के तहत केस दर्ज किया गया है.

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के साथ भी हाथापाई की गई और आराधना मिश्रा का मोबाइल फोन हाथापाई में खो गया.

इसलिए कार्यकर्ताओं में फैला तनाव

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गरीब कल्याण मेले में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता को आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह देर से पहुंचे. इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी और आराधना मिश्रा मेला स्थल पर पहुंचे और चंद मिनट बाद भाजपा सांसद भी पहुंचे, जिससे कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में तनाव फैल गया.

पुलिस ने संभाले हालात

तीखी नोकझोंक के बाद दोनों गुटों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया. वायरल हुए एक वीडियो में दिखाया गया कि कुछ लोगों ने उनके वाहन का पीछा किया और उसे क्षतिग्रस्त कर दिया. हंगामे के बाद कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया गया. भारी बल ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया.

यह भी पढ़िएः उरी में LOC पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना के 3 जवान घायल

 

बाद में सांसद संगम लाल गुप्ता की शिकायत पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, उनकी बेटी व विधायक आराधना मिश्रा, संगीपुर के प्रखंड प्रमुख बबलू सिंह समेत 50 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई. थाना प्रभारी (एसएचओ) लालगंज थाना कमलेश कुमार पाल ने कहा कि आगे की जांच जारी है.

इलाके में अतिरिक्त बल तैनात
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता पर हमले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं. तनाव को देखते हुए इलाके में अतिरिक्त बल तैनात कर दिया गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़