राम मंदिर और 370 के सहारे भाजपा जीतेगी झारखंड का रण

भाजपा के चाणक्य गुरुवार को झारखंड के लातेहार पहुंचे थे. यहां उन्होंने चुनावी सभा के दौरान राम मंदिर का जिक्र किया. कांग्रेस को घेरते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने अयोध्या मामले में अड़चनें पैदा कीं. अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला दिया है. 

राम मंदिर और  370 के सहारे भाजपा जीतेगी झारखंड का रण

नई दिल्लीः हरियाणा-महाराष्ट्र के चुनावी रण के बाद अब भाजपा ने झारखंड के चुनावी समर की ओर रथ घुमा लिया है. खास बात है कि इस रण के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुद कमर कस ली है. गुरुवार को उन्होंने प्रचार अभियान की शुरुआत की और बड़े स्तर पर चुनावी सभाओं और परिचर्चाओं का शंखनाद किया. इस शुरुआत के दौरान उन्होंने विपक्षी दलों, मुख्यतः कांग्रेस को घेरा और भाजपा के अब तक के शासन की उपलब्धियां गिनाईं. शाह यहां बिल्कुल विजयी तेवर में दिखे और उन्होंने अपने जाने-पहचाने अंदाज में अपनी बात रखी.

कांग्रेस को घेरा
भाजपा के चाणक्य गुरुवार को झारखंड के लातेहार पहुंचे थे. यहां उन्होंने चुनावी सभा के दौरान राम मंदिर का जिक्र किया. कांग्रेस को घेरते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने अयोध्या मामले में अड़चनें पैदा कीं. अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला दिया है. कोर्ट के फैसले से अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है और अब वहां आसमान छूने वाला भव्य मंदिर बनेगा. इस तरह पिछले कई सालों से चला आ रहा एक मामला जो कि राजनीतिक हो गया था वह समाप्त हुआ. 

370 के लिए भी कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार
शाह ने जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के केंद्र सरकार के फैसले के बारे में भी बात रखी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने वोट बैंक के लालच में मामले को 70 साल से लटकाए हुए थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत माता के मुकुटमणि पर लगे आर्टिकल 370 के कलंक को हटाकर कश्मीर के विकास के रास्ते खोल दिए हैं. उन्होंने कहा कि जो वादा किया वह कर के दिखाया. फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद पहले ही सत्र के अंदर कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को हटाने का काम नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया.

अर्थव्यवस्था की टूटी कमर तो भारत को ज्ञान दे रहा है ईरान

भाजपा की योजनाएं भी बताईं
केंद्रीय गृह मंत्री ने इस दौरान आदिवासी मतदाताओं को भी लुभाने की कोशिश की. शाह ने केंद्र सरकार की ओर से आदिवासियों के लिए चलाई जा रही योजनाओं का जिक्र किया और कहा कि भाजपा सरकार ने 5 साल में आदिवासियों का गौरव बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने आदिवासियों के विकास के लिए डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड के तहत 32 हजार करोड़ रुपये दिए हैं. आदिवासी भाइयों-बहनों के बच्चों की शिक्षा के लिए प्रधानमंत्री ने देश भर के हर आदिवासी ब्लॉक में एकलव्य स्कूल बनाए गए हैं.

भाजपा ने पांच साल में देश 438 एकलव्य स्कूल बनाने का काम किया है. इस मौके पर उन्होंने सीएम रघुबर दास की सरकार की भी तारीफ की. गृह मंत्री ने दावा किया कि भाजपा की रघुबर दास सरकार ने पांच साल में प्रदेश से नक्सलवाद खत्म कर दिया. इसी कारण आज झारखंड के कोने कोने में बिजली, सड़क, पीने का पानी और सिलेंडर आदि पहुंचे.

क्या यूपी कांग्रेस को गर्त में डुबो रहीं हैं प्रियंका गांधी?