सेना भर्ती रद्द होने से नाराज युवक फोन करके बोला-ताजमहल में बम रखा है

सुबह लगभग साढ़े सात बजे 112 नंबर पर किसी व्यक्ति ने ताजमहल में बम होने की सूचना दी. इस पर प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों के होश उड़ गए. सीआईएसएफ और पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से बीडीएस की मदद से सैलानियों को सूचना दिए बिना ही परिसर में जांच करनी शुरू कर दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 4, 2021, 11:54 AM IST
  • सुबह 09.30 बजे तक CISF ने ताजमहल परिसर को कराया खाली
  • सुबह 7ः30 बजे आई धमकी भरी कॉल, आरोपी को हिरासत में लिया
सेना भर्ती रद्द होने से नाराज युवक फोन करके बोला-ताजमहल में बम रखा है

आगराः दुनिया के सात अजूबों में शामिल आगरा स्थित ताजमहल में गुरुवार को हड़कंप मच गया. सुबह 7.30 बजे ताजमहल में बम की सूचना मिली थी. इसके बाद ताज परिसर और आसपास के इलाके में उथल-पुथल रही. ताजमहल के अंदर बम होने की खबर जब मिली तब उसके अंदर टूरिस्ट पहुंचना शुरू हो चुके थे. जानकारी मिलने के बाद सभी लोगों को तुरंत बाहर निकाला गया और ताज महल के दोनों दरवाजों को बंद कर दिया गया.

हालांकि पुलिस ने बम की सूचना देने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह व्यक्ति नौकरी ना मिलने से परेशान था. सेना भर्ती के रद्द हो जाने से भी नाराज चल रहा था. इसीलिए उसने यह सूचना दी थी. 

112 नंबर पर आई थी सूचना
जानकारी के मुताबिक, सुबह लगभग साढ़े सात बजे 112 नंबर पर किसी व्यक्ति ने ताजमहल में बम होने की सूचना दी. इस पर प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों के होश उड़ गए. सीआईएसएफ और पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से बीडीएस की मदद से सैलानियों को सूचना दिए बिना ही परिसर में जांच करनी शुरू कर दी. 

सैलानियों की समझ में ही नहीं आ रहा था कि इतनी पुलिस आखिर ताजमहल के अंदर क्यों आ गई. डीएम प्रभु एन सिंह के निर्देश पर ताजमहल खाली कराया गया.

यह भी पढ़िएः आंध्रप्रदेश तिरुपति उपचुनाव: सीता माता के चरण चिह्न वाली पहाड़ी पर क्रॉस क्यों लगाया गया?

सुबह -सुबह आई सूचना
इसके बाद सुबह लगभग 9.30 बजे तक CISF ने ताजमहल परिसर को सैलानियों से खाली करा लिया. सामने आया कि लगभग एक हजार सैलानियों को ताजमहल परिसर से बाहर निकाला गया. वहीं बताया गया कि 112 नंबर पर बम की सूचना दी गई थी. मौके की गंभीरता को देखते हुए सेना को भी बुला लिया गया था. 

फोन पर ये कहा था कॉलर ने
दरअसल पुलिस को एक अज्ञात युवक ने फोन कर ताज महल के अंदर बम रखने की बात कही, जिसके बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए और देखते ही देखते पूरे ताज महल परिसर में CISF और पुलिस के जवान फैल गए. एसपी (प्रोटोकॉल) आगरा शिव राम यादव ने कहा कि हमें कंट्रोल रूम से जानकारी मिली थी कि एक व्यक्ति ने उनसे ये कहा कि सेना की भर्ती में गल्तियां हैं और उसे भर्ती नहीं किया गया था.

ताजमहल पर एक बम रखा गया है, जो जल्द ही फट जाएगा. ताजमहल के आसपास सुरक्षा जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि CISF को अलर्ट कर दिया गया है. उस शख्स की लोकेशन फिरोजाबाद की थी. हिरासती से पूछताछ के साथ आगे की जांच चल रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़