CAA विरोध: आधी रात तक गुरुग्राम हाईवे पर फंसे रहेंगे लोग

CAA का विरोध कर रहे राजनीतिक दलों की वजह से आम जनता का जीना मुहाल हो गया है. खास तौर पर दिल्ली गुरुग्राम सड़क मार्ग पर 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. हालात ऐसे हो गए हैं कि जो भी गाड़ी इस जाम में फंसी हुई है वह आधी रात तक बाहर नहीं आ सकती. 

CAA विरोध: आधी रात तक गुरुग्राम हाईवे पर फंसे रहेंगे लोग

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में CAA के विरोधियों ने कोहराम मचा दिया है. उनकी वजह से दिल्ली के आम लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. खास तौर पर दिल्ली गुरुग्राम हाईवे पर फंसे लोगों को बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. 

आधी रात से पहले नहीं खुलेगा जाम
दिल्ली पुलिस को आशंका थी कि राजधानी में हंगामा मचाने के लिए पड़ोसी राज्यों से भीड़ जुटाई जा रही है. जिसके बाद पुलिस ने दिल्ली में घुसने के रास्तों की बैरिकेडिंग कर दी. जिसके बाद दिल्ली गुरुग्राम हाईवे पर 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. 

भरी हुई है 14 लेन की सड़क
दिल्ली गुरुग्राम हाईवे 14 लेन का है. लेकिन हर लेन में गाड़ियां भरी हुई हैं. दिल्ली में घुसने वाली हर गाड़ी को पुलिस पूरी जांच के बाद ही घुसने दे रही है. इस वजह से लंबा जाम लग गया है. गुरुग्राम रोड यानी एनएच-8 पर ही दिल्ली एयरपोर्ट पड़ता है. जाम की वजह से एयरपोर्ट के क्रू मेंबर भी अपनी ड्यूटी पर नहीं पहुंच पा रहे हैं. जिसकी वजह से इंडिगो एयरलाइंस की 19 फ्लाइटें रद्द हो गई हैं. 

मची हुई है अफरा तफरी
गुरुग्राम होकर गुजरने वाला दिल्ली जयपुर हाईवे पर दोनों तरफ भारी जाम लग गया है. इसकी वजह ये रही कि जो गाड़ियां सुबह जाम में फंसने लगी थीं वह लेन क्रॉस करके दूसरे लेन में घुसकर निकलने की कोशिश करने लगीं. जिसकी वजह से सभी लेन जाम हो गए. दिल्ली जयपुर हाईवे पर भी कई किलोमीटर लंबी गाड़ियों की लाइन लगी हुई है. 

दिल्ली में और भी कई सड़कें रही जाम
दिल्ली में आया नगर बॉर्डर से दिल्ली और कापसहेड़ा बॉर्डर से दिल्ली आने जाने वाले रास्तों पर भी प्रदर्शन की वजह से जाम लग गया. CAA विरोधी रैली के चलते दिल्ली गेट से जीपीओ जाने वाले रास्ते पर जबरदस्त तरीके से जाम लगा रहा. नेताजी सुभाष मार्ग, पीली कोठी, श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग, लाल किला, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन मार्ग पर भी गाड़ियों की लंबी लंबी लाइनें देखी गईं. 

प्रगति मैदान को सेन्ट्रल दिल्ली से जोड़ने वाली भगवान दास रोड भी कुछ देर के लिए बंद रखी गई थी. क्योंकि मंडी हाउस पर वामपंथी दलों का धरना होने वाला था. लेकिन इसे एक घंटे बाद खोल दिया गया था. इसके अलावा पुश्ता रोड से शांति वन जाने वाला रास्ता और पुश्ता रोड से पुराना लोहे का पुल तक जाने वाले पर भी काफी देर तक जाम की स्थिति दिखाई दी. संसद मार्ग और जय सिंह मार्ग के दोनों तरफ की सड़कें बंद रखी गई हैं. 

लेकिन सबसे बुरी हालत गुरुग्राम दिल्ली हाईवे की है. जहां लोगों को आधी रात तक शायद राहत नहीं मिल पाएगी. 

ये भी पढ़ें- CAA के विरोध में बिहार में हंगामा

ये भी पढ़ें- विपक्ष के हंगामे से देश के हजारो करोड़ स्वाहा