आग की चपेट में एक बार फिर राजधानी दिल्ली, किराड़ी की एक बाजार में लगी आग

रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी में लगी आग का घाव अभी भरा भी नहीं था कि राजधानी दिल्ली एक बार फिर आग की चपेट में आ गयी. अनाज मंडी में आग लगने से  43 लोगों की मौत हो गई थी.  

 आग की चपेट में एक बार फिर राजधानी दिल्ली, किराड़ी की एक बाजार में लगी आग

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर आग लगने खबर आ रही है. दिल्ली के किराड़ी की एक फर्नीचर मार्केट में मंगलवार सुबह अचानक आग लग गई. आग की खबर से चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई. मौके पर दमकल की आठ गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं. फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

रविवार सुबह अनाज मंडी में लगी थी भीषण आग

रविवार सुबह दिल्ली की रानी झांसी रोड पर स्थित अनाज मंडी में भीषण आग लग गयी थी जिसमें 43 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी थी. जिस इमारत में आग लगी उसमें पैकिंग का काम होता है. ये एक तीन मंजिला इमारत है. कुछ लोग इस इमारत में सिलाई का काम भी किया करते थे. 

43 लोगों की हुई थी दर्दनाक मौत

रानी झांसी रोड पर स्थित अनाज मंडी में भीषण आग लगने से 43 लोग उसकी चपेट में आ गये थे और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. अकेले एलएनजेपी अस्पताल में ही 24 लोगों की मौत हुई थी. बताया जा रहा है कि आग शॉट सर्किट होने के कारण लगी. तीन मंजिला इमारत में सुबह 5-6 बजे के करीब भीषण आग  लग गई थी, जब सब लोग सो रहे थे और अधिकतर लोगों की मौत दम घुटने से हुई थी.

इमारत का मालिक रेहान गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि फैक्ट्री मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैरइरादन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है. यह मामला क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है. दिल्ली पुलिस ने इमारत के मालिक रेहान को गिरफ्तार कर लिया है.  फिल्मिस्तान इलाके में ही शनिवार को प्लास्टिक की पिचकारी बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लगी थी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निष्पक्ष जांच का आदेश दिया था.