प्रियंका गांधी की डांस टीचर रहीं लीला सैमसन CBI के शिकंजे में फंसीं

संगीत नाटक अकादमी की पूर्व प्रमुख और प्रियंका गांधी की डांस टीचर रहींं लीला सैमसन के खिलाफ शनिवार को सीबीआइ ने एक मामला दर्ज किया. संस्कृति मंत्रालय के मुख्य सतर्कता अधिकारी ने अपनी शिकायत में वित्तीय अनियमितताएं करने का आरोप लगाया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2019, 06:01 PM IST
    • लीला सैमसन के खिलाफ सीबीआइ ने एक मामला दर्ज किया
    • केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड की भी अध्यक्ष रह चुकी हैं लीला सैमसन
    • पद्म श्री से भी सम्मानित हो चुकी हैं लीला सैमसन
    • तमिल फिल्म से की थी करियर की शुरुआत
प्रियंका गांधी की डांस टीचर रहीं लीला सैमसन CBI के शिकंजे में फंसीं

दिल्ली: सीबीआई (CBI) ने कुथम्बलम सभागार के पुनरुद्धार काम में 7.02 करोड़ रुपए की कथित अनियमितताओं के मामले में संगीत नाटक अकादमी  की पूर्व प्रमुख लीला सैमसन के खिलाफ शनिवार को मामला दर्ज किया. ये मामला संस्कृति मंत्रालय के मुख्य सतर्कता अधिकारी की शिकायत के बाद दर्ज किया गया. आपको बता दें कि वो गांधी परिवार की काफी करीबी हैं और प्रियंका गांधी की डांस टीचर रही चुकी हैं.

कई अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज

CBI के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि लीला सैमसन के अतिरिक्त अन्य कई लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक फाउंडेशन के तत्कालीन मुख्य लेखा अधिकारी टीएस मूर्ति, लेखा अधिकारी एस. रामचंद्रन, इंजीनियरिंग अधिकारी वी. श्रीनिवासन और ‘सीएआरडी’ के मालिक और चेन्नई के इंजीनियरों के खिलाफ भी मामले दर्ज किए गए हैं.

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड की भी अध्यक्ष रह चुकी हैं लीला सैमसन

आपको बता दें कि लीला सैमसन केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड की भी अध्यक्ष रह चुकी हैं. इसके अलावा उन्हें पद्म श्री से भी सम्मानित किया जा चुका है. सैमसन का पहले भी विवादों से नाता रहा है. इन पर पीके फिल्म को अनुमति देने का आरोप लगा था. तब विश्व हिंदू परिषद ने कहा था कि हिंदू दर्शन का उपहास करने और हिंदू भावनाओं को चोट पहुंचाने वाली सामग्री को प्रचारित करती हैं.

तमिल फिल्म से की थी करियर की शुरुआत

लीला सैमसन का जन्म तमिलनाडु में हुआ था. फिल्मों में भी लीला ने पर्याप्त काम किया है. साल 2005 में उन्होंने तमिल फिल्म कनमनी से डेब्यू किया था. इसके बाद इस फिल्म के हिंदी रीमेक ओके जानू में उन्होंने अपनी भूमिका को दोहराया. माना जाता है कि सैमसन का नाता नेहरू परिवार से भी रहा है क्योंकि वह कांग्रेस नेता प्रियंका वाड्रा की डांस टीचर रही हैं. 

ये भी जाने, सारा अली खान की खूबसूरती की दीवानी है पाकिस्तानी अवाम

ट्रेंडिंग न्यूज़