सीमेंट किंग और UPCA अध्यक्ष यदुपति सिंहानिया नहीं रहे, सिंगापुर में ली आखिरी सांस

 सीमेंट किंग और UPCA के अध्यक्ष यदुपति सिंहानिया का गुरुवार को सिंगापुर में निधन हो गया. वह काफी दिनों से बीमार थे और सिंगापुर के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. यूपीसीए के निदेशक राजीव शुक्ला ने बताया, 

सीमेंट किंग और UPCA अध्यक्ष यदुपति सिंहानिया नहीं रहे, सिंगापुर में ली आखिरी सांस

नई दिल्लीः मौत और विंडबनाओं के साल 2020 में कई नाम एक-एक करके जुड़ते जा रहे हैं. कोरोना महामारी के संकट के इस दौर में हर दिन शोक का आलम है. इसी फेहरिस्त में नया नाम UPCA अध्यक्ष का जुड़ा है. उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के अध्यक्ष यदुपति सिंघानिया नहीं रहे. उन्होंने सिंगापुर के अस्पताल में आखिरी सांस ली. 

67 साल की उम्र में निधन
जानकारी के मुताबिक, UPCA के अध्यक्ष यदुपति सिंहानिया का गुरुवार को सिंगापुर में निधन हो गया. वह काफी दिनों से बीमार थे और सिंगापुर के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. यूपीसीए के निदेशक राजीव शुक्ला ने बताया,

‘यदुपति सिंहानिया पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे और उनका सिंगापुर के अस्पताल में इलाज चल रहा था, गुरुवार सुबह उनके निधन का समाचार मिला. वह 67 साल के थे.

राजीव शुक्ला ने किया याद
राजीव शुक्ला ने सिंहानिया को याद करते हुए ट्वीट भी किया है. उन्होंने कहा कि सिंहानिया परिवार की तीसरी पीढ़ी उप्र में क्रिकेट को बढ़ावा देने में योगदान दे रही थी. यदुपति सिंहानिया के दादा पदमपति सिंहानिया, पिता गौर हरि सिंहानिया ने उप्र में क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया और कई उपलब्धियां दिलाईं. 

मिला था बेस्ट सीईओ का अवार्ड
यदुपति सिंहानिया ने जेके सीमेंट को संकट के दौर से उबारते हुए व्हाइट सीमेंट के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी तीसरी कंपनी की कतार में खड़ा कर दिया था. उन्होंने 2004 में जेके सीमेंट के सीईओ का प्रभार संभाला था.

तब से जेके सीमेंट लगातार बुलंदियों को छू रही थी. करीब दो वर्ष पहले कुशल नेतृत्व क्षमता के लिए उन्हें बेस्ट सीईओ के अवार्ड से भी नवाजा गया.

कानपुर में शोक
यूपीसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ललित खन्ना ने बताया, यदुपति सिंहानिया के कोई संतान नहीं थी. उनके घर में उनकी पत्नी कविता सिंहानियां हैं. उनके निधन की सूचना मिलते ही कानपुर में यूपीसीए के कार्यालय एवं अन्य संस्थानो को बंद कर दिया गया है.

राजीव शुक्ला ने बताया कि यदुपति सिंहानिया की स्मृति में यूपीसीए जल्द ही एक शोक सभा का आयोजन करेगा.

नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव, बेहतर इलाज के लिए सीएम योगी ने DM को दिए आदेश

पूर्व राष्ट्रपति के निधन की अफवाह, बेटे-बेटी ने कहा-पिता ठीक हैं, परेशान न करें