Chhattisgarh: अंतिम दौर में राहुल का रेस्क्यू ऑपरेशन, 100 घंटे बोरवेल में फंसा है बच्चा

Rahul Borewell Rescue Update: छत्तीसगढ़ में गहरे बोरवेल में फंसे 10 साल के राहुल का रेस्क्यू ऑपरेशन अंतिम दौर में है. टनल के लिए सेना के जवान बच्चे तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. राहुल की मां को एंबुलेंस में बैठाया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 14, 2022, 09:15 PM IST
  • अंतिम दौर में राहुल का रेस्क्यू ऑपरेशन
  • मेडिकल स्टाफ पूरी तैयारी के साथ अलर्ट
Chhattisgarh: अंतिम दौर में राहुल का रेस्क्यू ऑपरेशन, 100 घंटे बोरवेल में फंसा है बच्चा

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा के पिहरीद गांव के बोरवेल में फंसे 10 साल के राहुल को सकुशल निकालने की कोशिश लगातार जारी है. दूसरी तरफ बिलासपुर के अपोला अस्पताल में भी पूरी तैयारी है, क्योंकि राहुल को बोरवेल से निकालने के बाद सीधा यहीं लाया जायेगा. सीएम भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य विभाग को बेहतर इलाज और देखभाल के निर्देश दिए हैं और सीएम पल-पल की जानकारी भी ले रहे हैं.

अंतिम दौर में रेस्क्यू ऑपरेशन

राहुल के रेस्क्यू ऑपरेशन से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई है. राहुल को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन अंतिम दौर में पहुंच गया है. किसी भी वक्त राहुल को बाहर निकाला जा सकता है. रेस्क्यू के मद्देनजर मेडिकल स्टाफ पूरी तैयारी के साथ अलर्ट पर है. ऑक्सीजन, मास्क के साथ ही स्ट्रेचर की व्यवस्था की गई है.

आर्मी जवानों की टीम पहुंची टनल के पास

राहुल को सुरक्षित निकालने के लिए सेना की मदद ली गई. आर्मी जवानों की टीम टनल के पास पहुंची. आर्मी के कुछ अधिकारी टनल के अंदर गए. टनल के अंदर की स्थिति की जानकारी ले रहे हैं. बता दें, राहुल शुक्रवार शाम 4 बजे से बोरवेल में फंसा है. 96 घंटे से ज्यादा वक्त से ऑपरेशन जिंदगी चल रहा है.

राहुल के रेस्क्यू ऑपरेशन पर IG का बयान आया है. बिलासपुर संभाग के आई जी रत्न लाला डांगी ने राहुल के रेस्क्यू टीम को बधाई दी.

आई जी ने रेस्क्यू टीम को दी बधाई

उन्होंने कहा कि 'बहुत जल्द राहुल को बाहर निकाला जाएगा. बड़े पत्थर के कारण रेस्क्यू में समय लग रहा. लगभग एक से दो घंटे का और समय लगना बताया. बड़े पत्थर के कारण रेस्क्यू में अधिक वक्त लगना बताया. पूरे ऑपरेशन को चैलेंज मजदूर से लेकर अधिकारी को बधाई दिया.'

राहुल की स्वास्थ्य की स्थिति को लेकर दिया कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि 'सिविल सर्जन के मुताबिक राहुल की धड़कन सामान्य है. सुबह से खाना नहीं खाने से राहुल की हालत कमजोर है. राहुल से कुछ ही इंच दूरी पर रेस्क्यू टीम है. जल्द ही राहुल को सुरक्षित निकाला जाएगा.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़