चाचा के खिलाफ चिराग की दहाड़, कहा- ‘शेर का बेटा हूं’

चाचा पशुपति पारस के खिलाफ चिराग पासवान ने हुंकार भरते हुए खुद को शेर का बेटा बताया है. लोजपा में विभाजन के लिए जद (यू) पर निशाना साधा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 16, 2021, 05:45 PM IST
  • पशुपति के खिलाफ चिराग की हुंकार
  • टूट के लिए JDU को ठहराया जिम्मेदार
चाचा के खिलाफ चिराग की दहाड़, कहा- ‘शेर का बेटा हूं’

नई दिल्ली: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता चिराग पासवान ने बुधवार को जनता दल (यूनाइटेड) को अपनी पार्टी में विभाजन के लिए जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने अपने चाचा पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व वाले गुट द्वारा लिए गए फैसलों को यह कहते हुए खारिज कर दिया पार्टी का संविधान उन्हें ऐसा कोई अधिकार नहीं देता है.

खुद को बताया शेर का बेटा

पार्टी में विभाजन के बाद मीडिया के साथ अपनी पहली बातचीत में, उन्होंने खुद को ‘‘शेर का बेटा’’ बताया और कहा कि वह अपने पिता रामविलास पासवान द्वारा स्थापित पार्टी के लिए लड़ेंगे.

विभाजन के लिए जद (यू) को दोषी ठहराते हुए, उन्होंने इस घटनाक्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की भूमिका के बारे में सवालों से किनारा कर लिया और कहा कि जो हुआ है वह एक आंतरिक मामला है, जिसके लिए वह दूसरों को निशाना नहीं बनाएंगे.

लंबी लड़ाई होने की कही बात

पासवान ने कहा कि यह एक लंबी लड़ाई होने जा रही है. उन्होंने कहा कि क्योंकि लोजपा के स्वामित्व का दावा करने के लिए उनके नेतृत्व वाले समूह की लड़ाई पारस के नेतृत्व में पार्टी के पांच अन्य सांसदों के गुट से है.

उन्होंने कहा, ‘मेरे पिता रामविलास पासवान जब जीवित थे तब भी जद (यू) लोजपा को बांटने के काम में लगी थी, जब मैं बीमार था तब भी साजिश रची गई थी.’

भविष्य में कानूनी लड़ाई लड़नी होगी

पार्टी की अंतर्कलह पर चिराग पासवान ने कहा कि चाचा को गलत तरीक से संसदीय दल का नेता बनाया गया. अगर वे खुद बोलते तो मैं उन्हें नेता बनाता. अब भविष्य में कानूनी लड़ाई लड़नी होगी.

भतीजे चिराग पासवान से विवाद के बीच पशुपति पारस पटना पहुंचे. ढोल नगाड़ों के साथ LJP कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. वहीं पटना में LJP के दोनों गुटों के कार्यकर्ता भिड़ गए.

इसे भी पढ़ें- स्वाति पर अत्याचार: ब्लैकमेल करता रहा भाई प्रिंस, क्यों चुप रहे चिराग?

पारस और चिराग गुट के कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गई। LJP ऑफिस के बाहर दोनों के समर्थक भिड़े. पटना पहुंचते ही पशुपति के खिलाफ नारेबाजी शुरू हो गई. देखना होगा कि LJP में छिड़ी इस जंग का नतीजा क्या होने वाला है.

इसे भी पढ़ें- चिराग के चचेरे भाई प्रिंस पर रेप की शिकायत, लड़की ने कहा- पानी में नशीला पदार्थ मिलाकर किया बलात्कार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़