दिल्ली में नहीं मना सकेंगे क्रिसमस और न्यू ईयर का जश्न, लगी ये पाबंदी

दरअसल दिल्ली में कोविड के मामलों में भी इजाफा हुआ है, वहीं मंगलवार को कुल 102 मामले दर्ज किए गए.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2021, 05:33 PM IST
  • जानिए क्या लिया गया फैसला
  • तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना केस
दिल्ली में नहीं मना सकेंगे क्रिसमस और न्यू ईयर का जश्न, लगी ये पाबंदी

नई दिल्लीः देश की राजधानी में ओमिक्रॉन के खतरे के मद्देनजर लोग अब क्रिसमस और नए साल का जश्न नहीं मना सकेंगे. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने एक आदेश जारी कर यह फैसला लिया है कि सभी कल्चरल इवेंट, गैदरिंग पर रोक लगाई जाए, वहीं जिला प्रशासन के अधिकारियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को आदेश का पालन करने का निर्देश भी दिया है.

नहीं होगा कोई जमावड़ा
यानी अब किसी तरह का कोई जमावड़ा नहीं होगा, इसके अलावा मार्केट ट्रेड एसोसिएशन को अपनी दुकानों के बाहर लोगों को नो मास्क, नो एंट्री का कड़ाई से लागू करने को कहा है. इसके अलावा आदेश में यह भी कहा गया है कि, सभी डीएम को अपने-अपने इलाके के सुपर स्प्रेडर इलाकों का सर्वे करके वहां एनफोर्समेंट बढ़ाने का निर्देश है.

बढ़ रहे कोरोना के केस
दरअसल दिल्ली में कोविड के मामलों में भी इजाफा हुआ है, वहीं मंगलवार को कुल 102 मामले दर्ज किए गए, इससे पहले दिल्ली में लगातार कोविड के मामलों में गिरावट आ रही थी लेकिन अचानक बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. मंगलवार को कोरोना संक्रमण से 1 मरीज की मौत भी दर्ज हुई, इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा 25,102 पहुंच गया.

ये भी पढ़ेंः UP: अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल कोरोना पॉजिटिव, लोगों से की ये अपील

डिंपल यादव पॉजिटिव
समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और पूर्व सांसद डिपंल यादव कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गयी हैं . डिपंल यादव ने बुधवार को ट्वीट किया, ''मैंने कोविड परीक्षण कराया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव है. मैं पूरी तरह से टीकाकरण करवा चुकी हूं और कोई भी लक्षण अभी दिखाई नहीं दे रहा है. 

लोगों से की ये अपील
डिंपल ने कहा कि- अपनी और दूसरों की सुरक्षा की दृष्टि से मैंने खुद को अलग कर लिया है. हाल-फिलहाल मुझसे मिलने वाले सभी लोगों से अनुरोध है कि वे अपना परीक्षण जल्द कराएं.'' गौरतलब है कि पिछली कोरोना लहर में अखिलेश यादव भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे . डिपंल यादव कन्नौज से लोकसभा सांसद रह चुकी हैं . सपा अध्यक्ष अखिलेश इस समय समाजवादी विजय रथ यात्रा पर मैनपुरी में हैं . 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़