उत्तराखंड के देवप्रयाग में फटा बादल, नगर में भरा मलबा-हुई भारी तबाही

उत्तराखंड के टिहरी जिले के देवप्रयाग में मंगलवार शाम बादल फट गया.  अबतक की जानकारी के मुताबिक हादसे में किसी के जान गंवाने की सूचना नहीं मिली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2021, 08:20 PM IST
  • मंगलवार शाम पांच बजे हुआ हादसा.
  • हादसे में कई दुकानों और घरों को पहुंची है क्षति.
उत्तराखंड के देवप्रयाग में फटा बादल, नगर में भरा मलबा-हुई भारी तबाही

देवप्रयाग: उत्तराखंड के टिहरी जिले के देवप्रयाग में बादल फटने से नगर में भारी तबाही हुई है. नगर पालिका का बहुउददेशीय भवन समेत दो भवन जमींदोज हो गए हैं और पूरा क्षेत्र मलबे से पट गया है. 

मंगलवार शाम तकरीबन पांच बजे शांता नदी के ऊपरी छोर पर बादल फटने से नदी ने विकराल रूप धारण कर लिया. नदी में बहकर आए मलबे ने शांति बाजार में भारी तबाही मचाई है. इस हादसे में कई दुकानों और घरों को क्षति पहुंची है. वहीं नदी पार करने के लिए बना पैदल पुल भी बह गया है.

इसके अलावा बिजली की लाइन, पेयजल लाइन को भी भारी नुकसान पहुंचने की सूचना है. गनीमत ये रही कि शहर में मलबा घुसने से पहले लोग दुकानों को छोड़कर इधर-उधर हो गए. अन्यथा यहां बड़ी जनहानि होती. घटना की सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें: इंदौर में नकली रेमडीसिवर इंजेक्शन से 3 कोरोना मरीजों की मौत, शासन करेगा सख्त कार्रवाई

नुकसान का आकलन करना फिलहाल मुश्किल
नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण कांत कोटियाल ने बताया कि बादल फटने से शहर में भारी नुकसान हुआ है. उन्होंने बताया कि अभी नुकसान का आंकलन करना मुश्किल है. पालिका के दो भवन पूरी तरह से जमींदोज हो गए हैं. प्रशासन को इसकी जानकारी दे दी गई है. 

लॉकडाउन के कारण बच गई लोगों की जान
देव प्रयाग से एसएचओ एमएस रावत के मुताबिक, शाम पांच बजे बादल फटने की खबर आई. इस घटना में 12-13 दुकानें और कई अन्य प्रॉपर्टी को क्षति पहुंची है. जिन दुकानों को क्षति पहुंची है उनमें से अधिकांश लॉकडाउन की वजह से बंद है. घटना में किसी तरह की जन हानि होने की अबतक कोई सूचना नहीं मिली है. हालांकि नदियों को जल स्तर लगातार बढ़ रहा है. बचाव और राहत कार्य जारी है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़