दिल्ली में कोरोना बेकाबू, CM केजरीवाल ने डॉ हर्षवर्धन को लिखी चिठ्ठी

अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री को कोरोना वैक्सीन के मुद्दे पर चिट्ठी लिखी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2021, 07:08 PM IST
  • केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को लिखी चिट्ठी
  • 3 महीने लगेंगे टीकाकरण में
दिल्ली में कोरोना बेकाबू, CM केजरीवाल ने डॉ हर्षवर्धन को लिखी चिठ्ठी

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस लगातार कहर बरपा रहा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में कोरोना कर्फ्यू भी बढ़ा दिया है.

दिल्ली में मरीजों को अस्पताल और ऑक्सीजन की कमी से लगातार जूझना पड़ रहा है और यही कारण है कि इस बार मृतकों की संख्या भी बढ़ रही है. इस बीच सीएम केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को खत लिखा है.

केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को लिखी चिट्ठी

अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री को कोरोना वैक्सीन के मुद्दे पर चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने कहा कि दिल्ली में 18-45 साल के 92 लाख लोग हैं, आप सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक को निर्देश दें कि मई से जुलाई के दौरान हर महीने 60 लाख वैक्सीन डोज़ दिल्ली को सप्लाई करें.

3 महीने लगेंगे टीकाकरण में

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 18-45 और 45 से ऊपर के दोनों आयु वर्ग के मद्देनजर दिल्ली को हर महीने 83 लाख डोज़ चाहिए ताकि अगले 3 महीने में टीकाकरण पूरा हो सके.

उन्होंने लिखा है कि हम अभी रोजाना एक लाख टीके लगा रहे हैं जिसको बढ़ाकर तीन लाख तक करने जा रहे हैं इसलिए हमारी क्षमता 90 लाख टीके प्रति माह लगाने की होगी.

ये भी पढ़ें- इन तीन देशों में मची IPL करवाने की होड़, जानिये किसकी लगेगी लॉटरी

केजरीवाल ने चिठ्ठी में कई हैं निम्नलिखित मांग-

- वैक्सीन की कीमत एक होनी चाहिए चाहे केंद्र सरकार खरीदें राज्य सरकार खरीदे या फिर प्राइवेट अस्पताल

- अभी के हालात में वैक्सीन बनाने वाला प्राइवेट अस्पताल को पहले वैक्सीन देगा क्योंकि प्राइवेट अस्पताल को वैक्सीन देने में फायदा ज्यादा है (प्राइवेट हॉस्पिटल को महंगी डोज़ मिलती है) बजाए सरकार को देने में.

- Cowin एप्प में समस्या आ रही है जिससे आम लोगों का समय व्यर्थ हो रहा है. आप राज्यों को अनुमति दीजिए कि वह टीका लगाने के लिए अपनी कोई ऐप या तरीका बना सकें जिससे लोगों को टीका लगवाने में दिक्कत ना हो और वह लोग भी टीका लगा सके तो टेक्नोलॉजी नहीं जानते.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़