PM Modi संग बैठक में अरविंद केजरीवाल ने तोड़ा प्रोटोकॉल, बढ़ा विवाद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने कोरोना के मुद्दे पर पीएम-सीएम कॉन्फ्रेंस के मंच का इस्तेमाल राजनीति के लिए किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 23, 2021, 04:11 PM IST
  • केजरीवाल ने तोड़ा प्रोटोकॉल
  • केजरीवाल ने उठाया ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा
PM Modi संग बैठक में अरविंद केजरीवाल ने तोड़ा प्रोटोकॉल, बढ़ा विवाद

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का कहर दिन ब दिन विकराल होता जा रहा है. ऑक्सीजन और स्वास्थ्य सेवाओं की खस्ता हालत को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग बैठक की.

इसमें उन्होंने इस महासंकट से निकलने के लिए सभी विचारों को सुना लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की वजह से एक नया विवाद खड़ा हो गया.

केजरीवाल ने तोड़ा प्रोटोकॉल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने कोरोना के मुद्दे पर पीएम-सीएम कॉन्फ्रेंस के मंच का इस्तेमाल राजनीति के लिए किया है. दरअसल पीएम मोदी के साथ बैठक में जो विचार मुख्यमंत्रियों को रखने थे वे सार्वजनिक करने का अधिकार नहीं था.

ये एक गोपनीय बैठक थी जिसमें कई ऐसी बातें मुख्यमंत्री ने की हैं जिनके सार्वजनिक होने से अराजकता फैल सकती है. केजरीवाल ने अपने संबोधन को लाइव करके बैठक का प्रोटोकॉल तोड़ा है जिससे प्रधानमंत्री कार्यालय नाराज है.

हालांकि केजरीवाल ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और कहा कि उन्हें नहीं पता था कि प्रोटोकॉल के तहत कोई भी भाषण सार्वजनिक नहीं कर सकता. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी गलती पर माफी भी मांग ली है.

ये भी पढ़ें- MI vs PBKS Preview: हार का सिलसिला तोड़ने मुंबई के खिलाफ उतरेंगे पंजाब के धुरंधर

बढ़ गया सियासी विवाद

सूत्रों के अनुसार केजरीवाल ने तथ्य जानते हुए भी कांन्फ्रेंस के मंच से वैक्सीन की कीमत को लेकर झूठ फैलाया. सूत्रों के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन को एयरलिफ्ट करने का मुद्दा उठाया लेकिन उन्हें पता नहीं था कि पहले से ही ऑक्सीजन एयरलिफ्ट की जा रही है.

अरविंद केजरीवाल ने रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस के बारे में बातें कही लेकिन रेलवे का कहना है कि इसको लेकर उनके साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री की तरफ से कोई संपर्क नहीं किया गया.

केजरीवाल ने उठाया ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि ऑक्सीजन की कमी काफी ज्यादा है, सरकार को देश के ऑक्सीजन प्लांट को कंट्रोल में लेकर सेना को सौंप देना चाहिए ताकि सभी राज्यों को ऑक्सीजन तुरंत मिल पाए. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह CM होकर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़