सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, बोले- फॉर्मूला लेकर अन्य कंपनियां भी बनाएं वैक्सीन

केजरीवाल ने सुझाव देते हुए कहा कि 'वैक्सीन बनाने का काम केवल दो कंपनियां न करें कई कंपनियों को वैक्सीन बनाने के काम में लगाया जाए. केंद्र सरकार इन दो कंपनियों से फार्मूला ले और दूसरी कंपनियों को दे जो वैक्सीन बनाना चाहती हैं 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2021, 07:26 PM IST
  • सीएम ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के दिया सुझाव
  • बोले- युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन करने की है जरूरत
सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, बोले- फॉर्मूला लेकर अन्य कंपनियां भी बनाएं वैक्सीन

नई दिल्लीः सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है. इस पत्र में सीएम केजरीवाल ने सुझाव दिया है कि देश में Corona वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के लिए वैक्सीन का फॉर्मूला दूसरी वैक्सीन निर्माता कंपनियों के साथ भी शेयर किया जाना चाहिए. इससे और भी बड़े स्तर पर वैक्सीन का निर्माण हो सकेगा और राज्यों की जरूरतें पूरी की जा सकें. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस करके की अपील
सीएम ने एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन ड्राइव को तेज करने के लिए भी अपील की. उन्होंने कहा कि देश में युद्ध स्तर पर वैक्सीन उत्पादन करने की जरूरत है और इसके लिए वैक्सीन निर्माण का काम बस दो कंपनियों के पास नहीं रहना चाहिए.

कई कंपनियां बनाएं वैक्सीन
केजरीवाल ने सुझाव देते हुए कहा कि 'वैक्सीन बनाने का काम केवल दो कंपनियां न करें कई कंपनियों को वैक्सीन बनाने के काम में लगाया जाए. केंद्र सरकार इन दो कंपनियों से फार्मूला ले और दूसरी कंपनियों को दे जो वैक्सीन बनाना चाहती हैं यही एक तरीका है जिसके जरिए हम जल्द से जल्द सभी भारतीयों को टीका लगा पाएंगे.'

वैक्सीन की कमी की समस्या देशव्यापी
सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा कि अभी हम सवा लाख डोज रोज लगा रहे हैं. इसे बढ़ाकर 3 लाख करना लक्ष्य है, लेकिन वैक्सीनी की कमी एक बड़ी समस्या है. हमारे पास कुछ ही दिन की वैक्सीन बची है और यह समस्या देशव्यापी है.' उन्होंने कहा, 'कुछ राज्य तो ऐसे हैं जहां वैक्सीन होने के कारण टीकाकरण शुरू भी नहीं हो पाया. टीका बनाने वाली केवल दो कंपनियां हैं जो महीने में 6-7 करोड़ वैक्सीन बनाती हैं. इसलिए अन्य कंपनियों से वैक्सीन बनवाना जरूरी है. 

 

ee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़