Delhi में योगी: क्या दिल्ली में बन रहा है यूपी विजय का प्लान?

मिशन यूपी के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचे हैं. गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात के लिए उनके आवास पर पहुंचे हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2021, 05:22 PM IST
  • दिल्ली में यूपी पर मंथन
  • योगी और शाह की बैठक
Delhi में योगी: क्या दिल्ली में बन रहा है यूपी विजय का प्लान?

नई दिल्ली: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचे हैं. गृह मंत्री अमित शाह, और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ ही सीएम योगी, पीएम मोदी से भी मुलाकात हो रही है. सवाल ये कि क्या यूपी के मिशन के लिए दिल्ली में मंथन हो रहा है?

योगी और शाह के बीच बैठक

ये माना जा रहा है कि पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा से सीएम योगी की मुलाकात का एजेंडा, संगठन और सरकार पर बातचीत ही है.

क्योंकि पीएम मोदी और अमित शाह से योगी की मुलाकात ऐसे वक्त में हो रही है जब यूपी बीजेपी में पार्टी के अंदर कुछ असंतोष का बातें उठ रही थीं, पिछले दिनों BJP के संगठन महामंत्री बीएल संतोष और प्रदेश पार्टी प्रभारी राधामोहन सिंह का यूपी दौरा भी, प्रदेश संगठन की नब्ज टटोलने पर फोकस था. जिसके बाद विपक्ष की तरफ से लगाए जा रहे सियासी घमासान की अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया था.

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, ने दावा किया है कि 'तब की 300 प्लस का टारगेट और पार्टी योगी के नेतृत्व में लड़ेगी.'

जितिन प्रसाद ने कांग्रेस को दिया झटका

इस दौरे के बाद बीएल संतोष ने अपनी पार्टी संगठन पर तैयार की गई अपनी रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को सौंपी थी. बुधवार को हुए जबरदस्त सियासी उलट पुलट ने विपक्ष को तब सोचने पर मजबूर कर दिया, जब राहुल गादी के बेहद करीबी रहे कांग्रेस के कद्दावर नेता जितिन प्रसाद ने बीजेपी का हाथ थामा और पार्टी को सही मायनों में एक मात्र राष्ट्रीय पार्टी बताया.
 
जितिन जैसे युवा और प्रभावी चेहरे का बीजेपी में शामिल होना, साथ ही पार्टी संगठन से जुड़ी बीएल संतोष की रिपोर्ट के बाद दिल्ली में हो रही सीएम योगी की ये हाई लेवल मीटिंग से कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

सवाल नंबर 1) अगर यूपी में सब ठीक तो दिल्ली क्यों आए सीएम योगी?

सवाल नंबर 2) दिल्ली की बैठक, संगठन में बड़े बदलाव की तैयारी है?

सवाल नंबर 3) 2022 में यूपी का चेहरा कौन, दिल्ली में होगा तय?

सवाल नंबर 4) दिल्ली बैठक से BJP ने यूपी चुनाव का बिगुल फूंक दिया है?

सवाल नंबर 5) यूपी में विपक्ष को जवाब देने का प्लान, दिल्ली में तैयार हो रहा है?

सबसे बड़ा सवाल ये कि क्या तमाम अटकलों को विराम देते हुए मोदी शाह और योगी की तिकड़ी बीजेपी के सबसे बड़े दांव के लिए कमर कस चुकी है? कुछ ही महीनों में यूपी में विधानसभा चुनाव होना है, ऐसे में देखना होगा कि भाजपा अपनी शाख बचाने में कामयाब हो पाती है या नहीं..

इसे भी पढ़ें- लड़कियों को मोबाइल ना दें, लड़कों से बात करते करते भाग जाती हैं: UP महिला आयोग मेंबर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़