कोरोना के खिलाफ CM योगी का बड़ा फैसला, अधिकारियों को दिया 2DG दवा मंगाने का निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि आज ही लांच हुई DRDO की 2DG दवाई प्रदेश के लोगों के लिए मंगाई जाए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 17, 2021, 11:05 PM IST
  • DRDO की दवा 2DG को मंगाने के लिए अफसरों को निर्देश
  • योगी आदित्यनाथ ने DRDO की तैयार दवा को लेकर दिया निर्देश
कोरोना के खिलाफ CM योगी का बड़ा फैसला, अधिकारियों को दिया 2DG दवा मंगाने का निर्देश

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कोरोना के खिलाफ कड़े और बड़े फैसले ले रहे हैं. उत्तरप्रदेश में इसके सकारात्मक परिणाम भी दिखने लगे हैं.

राज्य में कोरोना की दूसरी लहर कुछ मंद होती दिख रही है. यूपी में 17 तारीख से बढ़ाकर लॉकडाउन 24 तक कर दिया गया. इसके बाद अब 2DG दवाई के सम्बंध में योगी आदित्यनाथ ने शानदार निर्णय लिया. 

सीएम योगी का DRDO की दवा 2DG को मंगाने के लिए अफसरों को निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि आज ही लांच हुई DRDO की 2DG दवाई प्रदेश के लोगों के लिए मंगाई जाए.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने इस दवाई को जनता को सौंपा. DRDO का दावा है कि ये दवाई कोरोना से लड़ने में मरीज की मदद करेगी और उसे रिकवर करने में सहायक होगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने DRDO की तैयार दवा को लेकर दिया निर्देश

सीएम योगी ने अफसरों को आदेश दिया है कि वे दवा की मांग पत्र केंद्र को भेजने की तैयारी करें ताकि केंद्र सरकार समय पर दवाई की पर्याप्त डोज उत्तरप्रदेश को भेज सके. केंद्र सरकार द्वारा DRDO की विकसित दवा 2DG को आपातकालीन प्रयोग की अनुमति मिली है.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने उठाया बड़ा कदम, कोरोना के खिलाफ जंग में योगदान दे रहे डॉक्टरों से किया संवाद

देश की मोदी सरकार के स्तर से ही 2DG का वितरण होगी. यूपी में आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अफसरों को मांग पत्र भेजने के निर्देश सीएम योगी ने दे दिया है.

थम रही कोरोना की रफ्तार

उत्तर प्रदेश में अब कोरोना वायरस की रिकवरी की दर लगभग 90 प्रतिशत हो गई है.  इसके साथ ही 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए आज से वैक्सीनेशन 23 जिलों में शुरु हो गया है. अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि बीते 24 घंटे में प्रदेश में 9391 नए कोरोना संक्रिमत लोग मिले हैं.

इसके विपरीत इसके कहर से उबरने वालों की संख्या 23445 थी. प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण से 285 लोगों की मौत हुई है, रविवार को यह संख्या 311 थीं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़