कांग्रेस के DNA में है झूठ: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के DNA में ही झूठ भरा हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 5, 2020, 03:12 PM IST
    • योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर निशाना साधा
    • CAA पर अफवाहों से बचें
    • अखिलेश यादव पर कसा तंज
    • अखिलेश यादव ने कही थी NPR का फॉर्म न भरने की बात
 कांग्रेस के DNA में है झूठ: सीएम योगी

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि झूठ कांग्रेस के डीएनए का हिस्सा बन चुका है, यही वजह है कि उनके नेता झूठ बहुत ही सफाई से बोलते हैं और यह सिलसिला कब तक जारी रखेंगे, उन्हें खुद भी पता नहीं. यही वजह है जब प्रधानमंत्री मोदी के साथ मिलकर पूरे देश के लिए राष्ट्र के नवनिर्माण में लगे हैं, वहीं कांग्रेस के नेता देश को बांटने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं.

CAA पर अफवाहों से बचें

सीएम योगी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि प्रबुद्धजन और जागरूक लोग आगे आकर इस कानून के खिलाफ फैलाए जा रहे भ्रम और झूठ का पर्दाफाश करें. योगी ने कहा कि कांग्रेस, सपा, तृणमूल कांग्रेस जैसी पार्टियां विधेयक को लेकर अफवाह फैला रही हैं और हिंसा को बढ़ावा दे रही हैं. यह पार्टियां साम्यवाद के उस सिद्धांत का अनुसरण कर रही हैं, जिसमें कहा गया है कि एक झूठ को सौ बार बोलने से वह सच लगने लगता है.

अखिलेश यादव पर कसा तंज

बिना नाम लिए एनपीआर का फार्म न भरने को लेकर सपा नेता अखिलेश यादव पर तंज करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग संसद में बैठकर देश की सेवा और रक्षा का संकल्प लेते हैं, वही बाहर आकर देश की कीमत पर राजनीति करते हैं. बता दें कि संगोष्ठी में हिस्सा लेने से पहले मुख्यमंत्री ने जनजागरूकता अभियान के तहत आयोजित घर-घर जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की.

अखिलेश यादव ने कही थी NPR का फॉर्म न भरने की बात

अखिलेश यादव ने एनपीआर और एनआरसी को लेकर टिप्पणी की थी. उन्होंने इसे देश के गरीबों और अल्पसंख्यकों के खिलाफ करार देते हुए कहा था कि वह एनपीआर के लिए कोई फॉर्म नहीं भरेंगे. अखिलेश ने कहा था कि  जरूरत पड़ी तो मैं पहला व्यक्ति रहूंगा जो कोई फॉर्म नहीं भरेगा. आप साथ देंगे कि नहीं. नहीं भरते हैं तो हम और आप सब निकाल दिए जाएंगे. हम तो नहीं भरेंगे, उन्होंने समाजवादी पार्टी के छात्र नेताओं से मुखातिब होते हुए कहा सवाल यह है कि हमें एनपीआर चाहिए या रोजगार? 

ये भी पढ़ें- सपा के डीएनए में है आतंकियों-उपद्रवियों को सम्मान देना

ट्रेंडिंग न्यूज़