बंगाल में कांग्रेस को बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

चौधरी के करीबी माने जाने वाले हक का इस्तीफा निश्चित रूप से 30 सितंबर को जंगीपुर उपचुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के लिए एक बड़ा धक्का है .  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2021, 07:18 PM IST
  • जानिए कैसा रहा है उनका सियासी सफर
  • कांग्रेस को लगा है एक बड़ा झटका
बंगाल में कांग्रेस को बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

कोलकाताः कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ नेता और पांच बार के विधायक मोइनुल हक ने पार्टी आलाकमान को अपना इस्तीफा भेज दिया है और उनके जल्द ही सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है . अंतरिम पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को भेजे अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा कि मैं सम्मानपूर्वक सूचित करता हूं कि मैं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव के पद से अपना इस्तीफा सौंपता हूं .

5 बार के विधायक हैं मोइनुल
मुर्शिदाबाद के फरक्का से पांच बार के विधायक ने पार्टी द्वारा उन्हें दिए गए अवसर के लिए आभार व्यक्त करते हुए और सोनिया गांधी और राहुल गांधी को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए यह भी कहा कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देना चाहेंगे . हक के इस्तीफे के बारे में पूछे जाने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह उनकी निजी पसंद है और मुझे इस पर कुछ नहीं कहना है .

कांग्रेस को एक बड़ा झटका
चौधरी के करीबी माने जाने वाले हक का इस्तीफा निश्चित रूप से 30 सितंबर को जंगीपुर उपचुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के लिए एक बड़ा धक्का है . कांग्रेस 2016 में तृणमूल के तूफान के बीच भी सीट पर कब्जा करने में सफल रही, लेकिन हक के बाहर होने से निश्चित तौर पर मुर्शिदाबाद में पार्टी कमजोर होगी .

अटकलें लगाई जा रही हैं कि हक के 23 सितंबर को तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है, जब पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी चुनाव प्रचार के लिए जंगीपुर आएंगे . हालांकि हक से संपर्क नहीं हो सका, लेकिन तृणमूल ने कहा कि हक का पार्टी में शामिल होना अब कुछ ही समय की बात है .

तृणमूल जिले के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि अभिषेक बनर्जी 23 तारीख को यहां आ रहे हैं . फरक्का से कांग्रेस के पूर्व विधायक मोइनुल हक शामिल होंगे . उस दिन केवल वह ही नहीं, बल्कि कई अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता हमारी पार्टी में शामिल होंगे .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़